विश्व का सर्वश्रेष्ठ होटल बनकर उभरा जोधपुर का उमेद भवन पैलेस

0

विश्व की सबसे बड़ी ट्रैवेल वेबसाइट ट्रिपएडवाइजर ने होटलों के लिए ट्रैवेलर्स च्वाइस एवार्डस के विजेताओं की घोषणा की है जिसमें जोधपुर के उमेद भवन पैलेस को विश्व का सर्वश्रेष्ठ होटल घोषित किया गया है। पहली बार कोई भारतीय होटल विश्व सूची में पहले पायदान पर पहुंचा है।

ट्रिपएडवाइजर के मुताबिक, "भारत से पांच होटलों- उमेद भवन पैलेस, दि ओबेराय वन्यविलास, ताज रामबाग पैलेस, ऑरेन्ज काउंटी रिजार्ट्स और बोगेनविल्लिया गेस्ट हाउस ने विश्व सूची में जगह बनाई है। वहीं एशियाई सूची में भारत 26 पुरस्कारों के साथ शीर्ष पर रहा।"

रिपोर्ट के मुताबिक, 58 पुरस्कारों के साथ राजस्थान भारतीय राज्यों में पहले पायदान पर काबिज रहा, जबकि 26 पुरस्कारों के साथ केरल दूसरे और 20 पुरस्कारों के साथ कर्नाटक तीसरे पायदान पर रहा। वहीं महानगरों में 12 पुरस्कारों के साथ नयी दिल्ली सबसे आगे रहा।

ट्रिपएडवाइजर के कंट्री मैनेजर निखिल गंजू ने कहा, 

‘‘दुनियाभर में यात्रा करने वालों की समीक्षाओं के आधार पर इस असाधारण उपलब्धि के लिए उमेद भवन पैलेस को बधाई देता हूं।’’ 

लग्जरी वर्ग में राजस्थान के ओबेराय वनविलास को, जबकि सर्वोत्तम सेवा के लिए हिमाचल प्रदेश के वाइल्ड फ्लावर हॉल को सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वहीं ब्रेड एंड ब्रेकफास्ट वर्ग में गोवा के कासा दा प्रइया को सम्मानित किया गया है।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...