ज़मीन की जन्नत में होगी नई व्यवस्था

0

जम्मू कश्मीर के वित्त मंत्री हसीब द्राबू ने आज कहा कि राज्य में पिछले 30 साल में व्यवस्था और संस्थान उस रूप में काम नहीं किये, जो उन्हें करने थे और पीडीपी-भाजपा सरकार नई व्यवस्था बना रही है तथा रोज़गार के नये अवसर सृजित कर रही है।

विधानसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए उन्होंने स्वीकार किया कि राजकाज की व्यवस्था एक रात में नहीं बदली जा सकती है, लेकिन कहा कि सरकार दक्षता बढ़ाने तथा पारदर्शिता लाने के लिये संस्थागत ढांचों में सुधार कर रही है।

द्राबू ने कहा कि 2016-17 के बजट में जो प्रस्ताव किये गये हैं, उससे राजकाज की व्यवस्था में सुधार होगा और राज्य में संस्थानों की जवाबदेही बहाल होगी।

वित्त मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर की वृद्धि 2016-17 के बजट में करीब 14 प्रतिशत रहने का अनुमान रखा गया है।

द्राबू ने कहा, ‘‘सरकार ने जो नीति अपनायी है, उसका जोर नई व्यवस्था के निर्माण तथा रोजगार के अवसर सृजित करने पर होगा। पिछले 30 साल में हमारी सभी प्रणाली और संस्थानों ने उस रूप में काम नहीं किये जो उनको करने थे।’’

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...