'ई-लाला' अगले महीने

0

पीटीआई


कैट का ऑनलाइन पोर्टल ई-लाला अगले महीने...

भारतीयों के बीच ऑनलाइन खरीदारी की बढ़ती लोकप्रियता के बीच व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने अगले महीने एक पोर्टल ई-लाला पेश करने की घोषणा की है। यह पोर्टल परंपरागत दुकानों को अधिक कारोबार हासिल करने के लिए ई-कामर्स को एक अतिरिक्त मंच के रूप में अपनाने में मदद करेगा।

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ‘‘हम उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री के लिए ई-कामर्स पोर्टल ई-लाला पेश करने जा रहे हैं। इसे पायलट के रूप में 5 नवंबर को नागपुर में शुरू किया जाएगा। औपचारिक तौर पर इसे दिल्ली में 23 नवंबर को पेश किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस पोर्टल के जरिये हम देश के 50 शहरों में परिचालन का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। हमें उम्मीद है कि मार्च, 2016 तक 50,000 विक्रेता हमारे पोर्टल से जुड़ जाएंगे।’’ खंडेलवाल ने कहा कि सिर्फ वही व्यक्ति जिसकी परंपरागत दुकान है ई-लाला के जरिये अपने उत्पाद बेच सकेगा। कैट से संबद्ध 40,000 व्यापारिक संगठनों की ई-लाला के परिचालन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...