प्रियंका चोपड़ा ने डेटिंग ऐप में इन्वेस्ट कर की नई जिंदगी की शुरुआत

0

प्रियंका चोपड़ा अब इन्वेस्टर बन गई हैं। बीते सप्ताह उन्होंने टेक इन्वेस्टर के तौर पर नई जिंदगी शुरू करने की घोषणा की। प्रियंका ने बताया कि वे एजुकेशन कंपनी हॉलबर्टन स्कूल और डेटिंग एवं सोशल मीडिया ऐप बंबल में इन्वेस्ट करेंगी।

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा
 वहीं न्यू यॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि टेक्नॉलजी के क्षेत्र में इन्वेस्ट करने से सोशल प्रभाव पड़ता है खासकर उन कंपनियों में जो महिलाओं द्वारा स्थापित की गई हैं।

फिल्मों में अपनी अदाकारी से सबका दिल जीतने वाली बॉलिवुड ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अपनी जिंदगी में एक नई शुरुआत करने जा रही हैं। नहीं, हम उनकी शादी की बात नहीं करने जा रहे। प्रियंका चोपड़ा अब इन्वेस्टर बन गई हैं। बीते सप्ताह उन्होंने टेक इन्वेस्टर के तौर पर नई जिंदगी शुरू करने की घोषणा की। प्रियंका ने बताया कि वे एजुकेशन कंपनी हॉलबर्टन स्कूल और डेटिंग एवं सोशल मीडिया ऐप बंबल में इन्वेस्ट करेंगी।

एक ट्वीट में प्रियंका ने कहा, 'मेरे लिए एक नया अध्याय। मैं @bumble और @holbertonschool के साथ साझेदारी करने को काफी उत्सुक हूं। मैं इन दोनों कंपनियों का हिस्सा बनकर गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। ये दोनों कंपनी टेक स्पेस में लैंगिक समानता और विविधता के लिए जानी जाती हैं। इसका सामाजिक प्रभाव भी होता है। चलिए नई शुरुआत करती हैं।' वहीं न्यू यॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि टेक्नॉलजी के क्षेत्र में इन्वेस्ट करने से सोशल प्रभाव पड़ता है खासकर उन कंपनियों में जो महिलाओं द्वारा स्थापित की गई हैं।

वहीं हॉलबर्टून स्कूल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'स्टार्टअप इन्वेस्टर के तौर पर प्रियंका चोपड़ा ने नई कंपनी से शुरुआत कर दी है। यह एक कोडिंग एजुकेशन कंपनी है। हॉलबर्टून स्कूल परिवार में आपका स्वागत है, प्रियंका।' हॉलबर्टून स्कूल में प्रियंका ने जो इन्वेस्टमेंट किया है वह 82 लाख डॉलर राउंड फंडिंग का हिस्सा है। इन्वेस्टमेंट के साथ ही प्रियंका कंपनी के बोर्ड ऑफ एडवाइजर में शामिल होंगी। हॉलबर्टून स्कूल एक ऐसा प्रॉजेक्ट है जो सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के लिए वैकल्पिक शिक्षण का माध्यम है।

वहीं सोशल मीडिया एवं डेटिंग ऐप 'बंबल' इंडिया में भी लॉन्च होने वाला है। बंबल को प्रियंका का साथ मिल चुका है। प्रियंका ने कहा, 'औरतें प्यार चाहती हैं, उन्हें दोस्ती की चाहत होती है और उन्हें करियर भी बनाना होता है। यह सब बंबल उन्हें उपलब्ध करा सकता है। यह एक ऐसी डिजिटल कम्यूनिटी है जो यह सब उपलब्ध कराता है। वहीं औरतों को सशक्त होने का मौका भी देता है।' हालांकि प्रियंका बॉलिवुड की पहली न्वेस्टर्स नहीं हैं, उनसे पहले सलमान खान, करिश्मा कपूर, अजय देवग्न, शिल्पा शेट्टी, शेखर कपूर और ऋतिक रोशन पहले ही कई सारे स्टार्टअप में निवेश कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: मिलिए फेसबुक कम्युनिटी लीडरशिप प्रोग्राम में जगह बनाने वाली भारत की तीन महिलाओं से

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Related Stories

Stories by yourstory हिन्दी