रिलायंस जियो 4जी में निवेश को लेकर उत्साहित है एपल

एपल नए आईफोन के खरीदारों के लिए रिलायंस जियो के साथ गठजोड़ कर रही है। इससे उनके नेटवर्क पर शानदार आईफोन प्रदर्शन सुनिश्चित हो सकेगा।

0

भारत में रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं की शुरुआत का जिक्र करते हुए एपल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ टिम कुक ने कहा है कि उनकी कंपनी इस द्रुत गति के दूरसंचार नेटवर्क में किए जा रहे निवेश को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित है। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि एपल के स्मार्टफोन ने भारत में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

कुक ने कल कंपनी के चौथे तिमाही के नतीजों की घोषणा के अवसर पर कहा, ‘‘आगे चलकर हम भारत में काफी रोमांचक घटनाक्रम देख रहे हैं। रिलायंस जियो भारत में अपनी प्रकार का पहला पूर्ण आईपी नेटवर्क पेश कर रहा है। इसके तहत 18,000 शहरों में और देशभर में दो लाख गांवों में 4जी कवरेज उपलब्ध होगा। 

एपल नए आईफोन के खरीदारों के लिए रिलायंस जियो के साथ गठजोड़ कर रही है। इससे उनके नेटवर्क पर शानदार आईफोन प्रदर्शन सुनिश्चित हो सकेगा।

टिम कुक ने कहा, कि हमारी आईफोन बिक्री 2015-16 में इससे पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ी है। 

साथ ही उन्होंने यह भी कहा, कि एपल के स्मार्टफोन ने भारत में सामान्य तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इसकी वजह यह है कि वहां द्रुत गति का दूरसंचार नेटवर्क ढांचा नहीं था।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...