दिल्ली में ‘मकान से अस्पताल तक’ के लिए फ्री एम्बुलेंस सेवा


दिल्ली सरकार ने विप्रो के साथ सौदे पर हस्ताक्षर किये

100 बुनियादी जीवन रक्षक और 10 उन्नत जीवन रक्षक उपकरणों से लैस एम्बुलेन्स खरीदे जाएंगे

परियोजना की कुल लागत 13.90 करोड़ रुपये


0

पीटीआई


आप सरकार ने दिल्ली में मुफ्त एम्बुलेन्स सेवायें प्रदान करने के लिए ‘मकान से अस्पताल तक’ योजना के तहत आज 110 आधुनिक एम्बुलेन्स की खरीद एवं रखरखाव के अलावा एक आधुनिक नियंत्रण कक्ष की स्थापना और उसका परिचालन करने के लिए प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी टेक महिन्द्रा के साथ एक सहमति पत्र :एमओयू: पर हस्ताक्षर किये।

समझौते के अनुसार विप्रो 100 बुनियादी जीवन रक्षक और 10 उन्नत जीवन रक्षक उपकरणों से लैस एम्बूलेन्स की खरीद करेगी। कंपनी एम्बूलेन्स के परिचालन और उनके रखरखाव का काम भी संभालेगी।

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार परियोजना की कुल लागत 13.90 करोड़ रुपये है जिसमें छह वर्ष के लिए रखरखाव और तकनीकी सहायता लागत भी शामिल है।

दिल्ली सरकार के केन्द्रीकृत दुर्घटना एवं ट्रॉमा सेवा :कैट्स: और विप्रो लिमिटेड के बीच हस्ताक्षरित किये गये सहमति पत्र के अनुसार पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर क्षेत्र में एक अत्याधुनिक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जायेगी।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नियंत्रण कक्ष की स्थापना का काम अगले हफ्ते शुरु होगा और यह 175 दिनों के भीतर परिचालन में आ जायेगा।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...