2020 तक सौर ऊर्जा से दिल्ली बन सकती है 2000 मेगावॉट वाली सिटी-ग्रीनपीस

ग्रीनपीस ने दिल्ली सरकार से अपील की घरों की छतों पर लगनी चाहिए सौर ऊर्जा की प्लेट्स सौर ऊर्जा के इस्तेमाल से दिल्ली 2020 तक 2000 मेगावाट वाला शहर बन सकती है

0

पीटीआई


ग्रीनपीस इंडिया ने दिल्ली सरकार से शहर में छतों पर सौर उर्जा की संभावना का उपयोग करने की अपील की और उम्मीद जतायी कि आप सरकार 2025 तक 2,000 मेगावाट सौर उर्जा के दोहन को लेकर मजबूत प्रतिबद्धता दिखाएगी।

गैर-सरकारी संगठन ने आप सरकार से सौर नीति के मसौदे को क्रियान्वित करने की दिशा में तत्काल कदम उठाने का अनुरोध किया। ‘दिल्ली डायलॉग कमीशन’ :डीडीसी: द्वारा हाल में आयोजित दिल्ली सौर गोलमेज सम्मेलन में यह रिपोर्ट पेश की गयी।

ग्रीनपीस की रिपोर्ट ‘रूफटाप रिवोल्यूशन: अनलीशिंग दिल्ली सोलर पोटेंशियल’ में बताया गया है कि दिल्ली 2020 तक 2,000 मेगावाट सौर क्षमता वाला शहर बन सकती है। यह रिपोर्ट 2013 में दी गयी लेकिन बीच के वषरें में राजनीतिक अस्थिरता के कारण इसे क्रियान्वन में देरी हुई।

ग्रीनपीसी की क्लाइमेट एवं एनर्जी कंपेनर पी सेन ने कहा कि हम अब उम्मीद करते हैं कि दिल्ली सरकार इस संदर्भ में मजबूत प्रतिबद्धता दिखाएगी।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...