आईआईटी-जेईई टॉपर दीपांशु जिंदल मिले नजीब जंग से

0

आईआईटी-जेईई 2016 की मुख्य परीक्षा में ऑल इंडिया टॉपर रहे दीपांशु जिंदल ने आज यहां दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की।

दीपांशु के पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उपराज्यपाल ने इस संक्षिप्त मुलाकात के दौरान अखिल भारतीय परीक्षा में जिंदल की जबरदस्त प्रस्तुति के लिए उनकी तारीफ की। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने से जिंदल को प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में प्रवेश मिल सकेगा।

फोटो -टाइम्स ऑफ इंडिया
फोटो -टाइम्स ऑफ इंडिया

उपराज्यपाल नजीब जंग ने जिंदल के माता-पिता की भी उन्हें सही राह दिखाने के लिए सरहाना की। जंग ने जिंदल से उनकी स्कूली शिक्षा और कोचिंग के बारे में जाना। साथ ही उनके पढ़ने के समय, खाने की आदतों और खेलकूद की गतिविधियों के बारे में भी जानकारी ली। यह मुलाकात करीब 20 मिनट तक चली। (पीटीआई)

उल्लेखनीय है किदिल्ली के दिपांशु की आईआईटी-जेईई 2016 की मुख्य परीक्षा में ऑल इंडिया टॉपर होने के बाद हर जगह तारीफ हो रही है। उन्होंने अपने सम्मान में दिल्ली में आयोजित एक समारोह में कहा था कि उन्होंने इसके लिए खूब मेहनत की। केवल पढ़ना ही उनका उद्देश्य नहीं था, बल्कि अपने लक्ष्य के लिए निरंतर मेहनत करना वे कभी नहीं भूले। साथ ही उन्होंने कहा कि वे खेलते भी रहे हैं, लेकिन खेलते हुए भी उन्होंने लक्ष्य को ध्यान में रखा। वे दिल्ली के एस. डी. पब्लिक स्कूल खे छात्र हैं।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...