इस दिवाली गर्म रहेगा बाज़ार, कई नई योजनाओं के साथ उतर रही हैं कंपनियां

कंपनियां मौके की नज़ाकत को देखते हुए उठाना चाहती हैं भरपूर फायदा।

0

दिवाली के त्यौहारी मौसम पर ई-वाणिज्य क्षेत्र की कंपनी ईबे डॉट इन ने विभिन्न श्रेणी के उत्पादों पर 75 प्रतिशत तक छूट देने की घोषणा की है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि अपने ‘लाउडेस्ट दिवाली एवर’ ऑफर के तहत वह विभिन्न श्रेणियों में 75 प्रतिशत की छूट दे रही है। यह योजना 31 अक्तूबर तक चलेगी।

कंपनी ने इलैक्ट्रानिक श्रेणी में 53 प्रतिशत, परिधान श्रेणी में 75 प्रतिशत और घरेलू साजसज्जा के सामान की श्रेणी में 50 प्रतिशत तक छूट देने की घोषणा की है। कंपनी की विपणन निदेशक शिवानी सूरी ने कहा कि दिवाली की खरीदारी योजनाबद्ध होती है और इसलिए हम दस करोड़ उत्पादों को अपने मंच पर उपलब्ध करा रहे हैं। हमारे ग्राहकों को प्रदान की छूट वास्तव में इसे उनकी ‘लाउडेस्ट दिवाली एवर’ बनाएंगे।

साथ ही दिवाली के खास अवसर पर टाटा मोटर्स ने भी अपने सवारी वाहनों के ग्राहकों के लिए एक देशव्यापी त्यौहारी आफर हर वीक दिवाली की घोषणा की है जिसके तहत छूट और एक्सचेंज आफर आदि दिए जा रहे हैं।

इस खास आफर के तहत टाटा कार बुक करने वाले सात भाग्यशाली ग्राहकों को 10 लाख रूपये जीतने का मौका भी मिलेगा । कम्पनी की आज जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार सितम्बर मध्य से शुरू यह पेशकश तमिलनाडु और केरल को छोड़ कर सभी राज्यों में सभी सवारी वाहन श्रृंखलाओं के लिए वैध है जिसमें नई लान्च की गई टियागो शामिल हैं । टाटा मोटर्स के मयंक पारीक , अध्यक्ष पैसेंजर व्हीकल बिजनेस ने कहा , इस आफर के माध्यम से हम अपने उपभोक्ताओं को आकषर्क एवं विभिन्न प्रकार के उत्पादों में से उनके पसंदीदा टाटा मोटर्स की गाड़ियां खरीदने का एक अन्य कारण देने की उम्मीद कर रहे हैं । विज्ञप्ति के अनुसार हर वीक दिवाली आफर में नि:शुल्क वाहन बीमा भी शामिल होगा । इसके अलावा टाटा मोटर्स अपने यात्री वाहन ग्राहकों के लिए आकषर्क आफर और एक्सचेंज प्रोग्राम मुहैया कराती रहेगी । इस आफर के तहत भारी छूट , सफारी स्टार्म पर एक लाख रूपये तक नकद लाभ और जेस्ट पर 20,000 रूपये शामिल है ।

उधर दूसरी तरफ उपभोक्ता उपकरण बनाने वाली कंपनी व्हर्लपूल ऑफ इंडिया को इस त्योहारी सीजन में अपनी बिक्री में दो अंकीय वृद्धि की उम्मीद है। मानसून बेहतर रहने तथा सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के अनुरूप भुगतान मिलने से कंपनी बिक्री में उल्लेखनीय बढ़ोतरी की उम्मीद कर रही है। व्हर्लपूल इंडिया ने बयान में कहा कि उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए उसने त्योहारी मौसम में सभी श्रेणियों में नई पेशकश की तैयारी की है।इसके अलावा कंपनी अपनी मार्केटिंग के कुल खर्च का 40 प्रतिशत 45 दिन के त्योहारी मौसम के दौरान करेगी। ओणम से इसकी शुरआत हो चुकी है।

व्हर्लपूल ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष विपणन कपिल अग्रवाल ने कहा, ‘‘इस त्योहारी मौसम में हम दो अंक की मजबूत वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। हमारा सभी श्रेणियों और क्षेत्रों में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने का लक्ष्य है।’’

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...