अब इस फ्रांसीसी स्पोर्ट्स कंपनी के सामान बेचेगा फ्लिपकार्ट

0

डिकेथलॉन कंपनी के प्रॉडक्ट स्टोर के अलावा अब सिर्फ फ्लिपकार्ट पर ही मिलेंगे। फ्लिपकार्ट के पास टियर-2 सिटीज के साथ ही 10 करोड़ ग्राहकों का आधार है जिसका फायदा डिकेथलॉन को मिलेगा।

डिकेथलॉन का स्टोर
डिकेथलॉन का स्टोर
 फ्लिपकार्ट देशभर के 10,000 पिन कोडों में सामानों की डिलिवरी मुहैया करवा रहा है। लगभग 30 स्पोर्ट्स प्रोडक्ट्स दिसंबर में और जुड़ जाएंगे। फ्लिपकार्ट के पास खेलों के सामान की 99 रुपये से लेकर 20,000 रुपये की रेंज उपलब्ध है।

फ्लिपकार्ट के फैशन हेड रिशी ने यह भी कहा कि फिटनेस और स्पोर्ट्स श्रेणी में फ्लिपकार्ट ने 100 फीसदी बढ़ोत्तरी की है। अब डिकेथलॉन से साझेदारी करने के बाद फ्लिपकार्ट के स्पोर्ट्स बिजनेस में काफी उछाल आने की संभावना है।

ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट और खेलकूद के सामान बनाने वाली फ्रांसीसी कंपनी डिकेथलॉन ने मंगलवार को आपसी साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी केतहत भारतीय ग्राहकों को फ्लिपकार्ट पर खेलकूद के सामान, फिटनेस प्रॉडक्ट्स, जर्सी, जूते और एक्सेसरीज मुहैया करवाई जाएगी। इन सामानों के दाम डिकेथलॉन के स्टोर के बराबर ही रहेंगे। कंपनी के प्रॉडक्ट स्टोर के अलावा अब सिर्फ फ्लिपकार्ट पर ही मिलेंगे। फ्लिपकार्ट के पास टियर-2 सिटीज के साथ ही 10 करोड़ ग्राहकों का आधार है जिसका फायदा डिकेथलॉन को मिलेगा

फ्लिपकार्ट के पास पहले से ही क्लॉथिंग, एक्सेसरीज, उपकरण और खेल के सामान के अलावा स्पोर्ट्स प्रॉडक्ट में डोम्योज, बैटविन, किप्स्टा, कालेनजी जैसे ब्रांड का साथ है। फ्लिपकार्ट देशभर के 10,000 पिन कोडों में सामानों की डिलिवरी मुहैया करवा रहा है। लगभग 30 स्पोर्ट्स प्रोडक्ट्स दिसंबर में और जुड़ जाएंगे। फ्लिपकार्ट के पास खेलों के सामान की 99 रुपये से लेकर 20,000 रुपये की रेंज उपलब्ध है।

फ्लिपकार्ट फैशन हेड रिशि वासुदेव ने इस रणनीतिक साझेदारी के बारे में बात करते हुए बताया कि अभी तक डिकेथलॉन के प्रॉडक्ट सिर्फ ऑफलाइन उनके स्टोर पर और कंपनी की वेबसाइट decathlon.in पर ही मिलते थे। भारत में स्पोर्ट्स और फिटनेस इंडस्ट्री का अनुमानितक कारोबार लगभग 200 करोड़ रुपये का है। वहीं इन सब सामानों की ऑनलाइन खरीददारी सिर्फ 7 प्रतिशत ही होती है। शायद यही वजह है कि डिकेथलॉन और फ्लिपकार्ट की साझेदारी सामने आई है। डिकेथलॉन ने इसी वजह से फ्लिपकार्ट का चयन किया है ताकि वह आसानी से भारतीय मार्केट में अपनी पहुंच स्थापित कर सके।

फ्लिपकार्ट की प्रतिद्वंदी कंपनी ऐमजॉन भी स्पोर्ट्स मार्केट पर निगाहें बनाए हुए है। ऐमजॉन फैशन के हेड अरुण देशमुख ने हाल ही में योरस्टोरी से बात कते हुए कहा था कि इस महीने ग्रेट इंडियन सेल में स्पोर्ट्स सेगमेंट में खरीददारी में 5 गुना बढ़ोत्तरी हुई है। ऐमजॉन के पास रीबक, एडिडास और प्यूमा जैसे ब्रैंड हैं जो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि बाकी बिजनेस की तुलना में इन दिनों कई सारे स्पोर्ट्स ब्रैंड्स में 10 गुना बढ़ोत्तरी हुई है

फ्लिपकार्ट के फैशन हेड रिशी ने यह भी कहा कि फिटनेस और स्पोर्ट्स श्रेणी में फ्लिपकार्ट ने 100 फीसदी बढ़ोत्तरी की है। अब डिकेथलॉन से साझेदारी करने के बाद फ्लिपकार्ट के स्पोर्ट्स बिजनेस में काफी उछाल आने की संभावना है। डिकेथलॉन की स्थापना फ्रांस में 1976 में हुई थी। यह कंपनी जिम, एथेलेटिक्स, क्रिकेट, टेनिस, फुटबॉल, साईकलिंग, पर्वतारोहण आदि के लिए कपड़े, जूते, आदि बनाती है। इसके कपड़ो को काफी अच्छा माना जाता है क्योंकि ये काफी हल्के और टिकाऊ होते हैं।

यह भी पढ़ें: सुपर-30 के स्टूडेंट अनूप ने गरीबी को दी मात, आज हेल्थकेयर स्टार्टअप के हैं फाउंडर

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...