अब रेल टिकिट भी मोबाईल पर बुक होंगे

मोबिक्विक व आईआरसीटीसी में गठजोड़।

0

मोबिक्विक व आईआरसीटीसी में गठजोड़ हुआ है, जिसके चलते उपभोक्ता भोजन के साथ-साथ रेल टिकिट भी मोबाईल से बुक करवा सकेंगे। मोबिक्विक की सह संस्थापक उपासना टाकू ने आज एक बयान में यह जानकारी दी।

मोबिक्विक का कहना है कि इस गठजोड़ से आनलाइन तत्काल टिकट बुकिंग का लोड कम करने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही यात्रियों के लिए यह सुनिश्चित रहेगा कि उनकी बुकिंग भुगतान में देरी के कारण खारिज नहीं हो।

मोबाइल भुगतान नेटवर्क मोबिक्विक ने रेल टिकटों की तत्काल बुकिंग में ई-कैश भुगतान के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) से गठजोड़ किया है। 

इसके अनुसार,‘मोबिक्विक ने आईआरसीटीसी एप तथा आईआरसीटीसी फूडआनट्रेक एप पर भुगतान के डिजिटलीकरण के लिए भारतीय रेलवे से गठजोड़ किया था। अब हम टिकटों की तत्काल आनलाइन बुकिंग के लिए गठजोड़ कर रहे हैं जिससे उपयोक्ता लगभग तुरंत ही टिकट बुक कर सकेंगे। यह सेवा सुनिश्चित करेगी कि उपभोक्ताओं की बुकिंग भुगतान में देरी के कारण अस्वीकृत न हो।’

औसतन आधार पर भारतीय रेलवे की 15 प्रतिशत से अधिक दैनिक टिकटें तत्काल बुक की जाती हैं। उपभोक्ता मोबिक्विक की इस सुविधा के तहत तत्काल टिकट के लिए 2 सेकेंड में भुगतान कर सकेंगे।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...