ऑनलाइन आभूषण बाजा़ार तीन साल में हो जाएगा 3.6 अरब डालर

 

0

भारत में इंटरनेट मंच के जरिए खरीद फरोख्त में तेजी के मद्देनजर आभूषणों का ऑनलाइन-बाजार अगले तीन साल में बढ़कर 3.6 अरब डाल हो जाने का अनुमान है। यह 18 अरब डालर के वैश्विक ऑनलाइन आभूषण बाजार का करीब 20 प्रतिशत होगा।

ज्यूएलमार्ट फर्म के मुख्य कार्यकारी आदिश शाह ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘फिलहाल विश्व का ऑनलाइन जेवरात बाजार करीब 10 अरब डालर का है जो अगले तीन साल में 18 अरब डालर हो जाएगा और भारत इसमें करीब 20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी प्राप्त कर सकता है।’’ शाह का मानना है कि देश में ऑनलाइन जेवरात बाजार को बढ़ावा देने की अच्छी गुंजाइश है।

कंपनी अपने पहले परिचालन वर्ष 2016-17 में 100 करोड़ रपए के कारोबार की उम्मीद कर रही है। इसके आकलन के मुताबिक दूसरे साल में 50 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हो सकती है और तीसरे साल का आंकड़ 200 प्रतिशत बढ़कर 300 करोड़ रपए हो जाने की उम्मीद है। (पीटीआई)

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...