भारत के गांवों में बेहतर स्वास्थ्य के लिए अमेरिका में भारतीयों ने जुटाए दो लाख डॉलर

0

पीटीआई


साभार-shutterstock.com
साभार-shutterstock.com

भारत में तंगहाली के शिकार ग्रामीण इलाके में मातृ और बाल मृत्युदर को घटाने के लिए भारतवंशियों ने करीब 200,000 डॉलर जुटाए हैं।

अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित वाषिर्क समारोह में फंड जुटाया गया। इसमें अमेरिका और भारत के कारोबार, आंत्रप्रन्योर नेतृत्व, मीडिया और परोपकारिता क्षेत्र के लोगों ने शिरकत की।

अपने संबोधन में नामी फिल्म लेखक, गीतकार और कवि जावेद अख्तर ने भारत में गांवों और छोटे कस्बों को मजबूत किये जाने में भारतवंशियों के योगदान और उनकी भागीदारी की सराहना की। समारोह में अख्तर का सम्मान किया गया।

अख्तर ने कहा, ‘‘आपके बारे में जो सबसे अदभुत है कि आपने भारत से संपर्क को नहीं भुलाया है। आप अपनी जड़ों को नहीं भूले हैं। भारत को आप पर गर्व है।’’ अमेरिका में भारतीय दूत अरूण कुमार सिंह ने भारत में मौजूदा विकास चुनौतियों और देश भर में की जा रही पहल की चर्चा की।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...