बिग बी मानते हैं कि दमदार अभिनेता भी बॉक्स ऑफिस सफलता की गारंटी नहीं होते

 फिल्म की पटकथा और उसकी विषय वस्तु ही उसे सफल बनाती है

0

फिल्म नगरी में ऐसी मान्यता है कि किसी फिल्म में सुपरस्टार के होने से बॉक्स ऑफिस की कमाई पर अच्छा खासा असर पड़ता है, लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का मानना है कि प्रतिभावान अभिनेता भी हमेशा किसी फिल्म की सफलता की गारंटी नहीं होते।

अपनी अगली फिल्म ‘‘तीन’’ में विद्या बालन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ नजर आने वाले 73 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि अच्छे अभिनेता नहीं बल्कि फिल्म की पटकथा उसकी सफलता गढ़ती है।

यह पूछे जाने पर कि फिल्म ‘तीन’ की बॉक्स ऑफिस संभावनाओं को लेकर वह कितने आश्वस्त हैं, अभिनेता ने पीटीआई को बताया, ‘‘मैं पूरे सम्मान के साथ कहना चाहूंगा कि दुर्भाग्य से दमदार अभिनेता भी हमेशा बॉक्स ऑफिस सफलता की गारंटी नहीं होते.. दरअसल, किसी फिल्म की पटकथा और उसकी विषय वस्तु ही उसे सफल बनाती है। फिल्मी दुनिया में ऐसे तमाम उदाहरण भरे पड़े हैं।’’

45 साल से अधिक समय से काम कर रहे ‘‘पीकू’’ के स्टार का मानना है कि फिल्म उद्योग को लेकर उन्हें कुछ भी कारात्मक महसूस नहीं हुआ है।

अमिताभ ने कहा, ‘‘फिल्म (उद्योग) में ना तो कुछ ‘‘बुरा’’ है और ना ही ‘‘अच्छा’’। इसने मुझे कैमरे के सामने आने का मौका दिया और मेरी रोजी रोटी का जरिया बना।’’

अपने कॅरियर में बच्चन ने ना केवल जबर्दस्त सफलता हासिल की है बल्कि इस उम्र में भी अपने काम में जो वह विलक्षणता दिखा रहे हैं, इससे उन्होंने तारीफ ही बटोरी है। (पीटीआई)