हैदराबादी रोहित खंडेलवाल ने जीता मिस्टर वर्ल्ड का खिताब, बने एशिया से पहले टाइटल विजेता

0

हैदराबाद के युवा मॉडल रोहित खंडेलवाल ने यूके में आयोजित प्रतियोगिता में मिस्टर वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस तरह यह खिताब जीतने वाले वे भारत के ही नहीं, बल्कि एशिया के पहले युवा बन गये हैं। इस प्रतिस्पर्धा में विभिन्न देशों के 47 प्रतियोगियों ने भाग लिया था और विजेता को 50,000 डालर का का पुरस्कार घोषित किया है। प्रतियोगिता का ग्रैंड फाइनल 19 की शाम यूके के साउथपोर्ट थिएटर एण्ड कंवेशन थिएटर में आयोजित किया गया।

कल रात यह पुरस्कार जीतने के बाद रोहित ने कहा, 'मुझे विश्वास नहीं हो पा रहा है कि मैंने मिस्टर वर्ल्ड का टाइटल जीत लिया है। पहले भारतीय के रूप में यह खिताब जीतने के कारण मुझे अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिली है और गर्व और हर्ष का अनुभव हो रहा है।' उन्होंने मिस इंडिया संस्था का आभार जताया, जिसके कारण उन्हें यह अवसर मिला है।

मिस वर्ल्ड 2014 निसलस पेडर्सेन ने यह टाइटल नये विजेता रोहित को प्रदान किया। इस प्रतियोगिता में प्युरोटो रेसियों के फर्नाडो अलारेज (21) तथा मैक्सिको के आल्डो एसपार्जा रमिरेज (26) क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय रनर अप रहे। इस आयोजन के होस्ट फ्लीपीनों सूपर स्टार एवं मिस वर्ल्ड 2013 मेगान यंग, गायक एवं मिस्टर इंग्लैंड जार्डन विलियम्स तथा कनाडा के फ्रैंसी सेना थे।

रोहित खंडेलवाल ने इस प्रतियोगिता के दौरान कई उप टाइटल जैसे मिस्टर वर्ल्ड मल्टी मीडिया, मिस्टर वर्ल्ड टाइलेंट एवं अन्य टाइटलों पर भी अपना कब्जा किया। रोहित इससे पहले मॉडलिंग और टीवी धारावाहिकों में अपनी किस्मत आज़माई है।

हैदराबाद में उनके पिता राजकुमार खंडेलवाल ने योर स्टोरी को बताया कि रोहित खंडेलवाल अगले सप्ताह यू के से हैदराबाद आएँगे। उन्होंने अपने पुत्र की जीत पर हर्ष जताते हुए कहा कि यह  उनकी (रोहित की) मेहनतों का नतीजा है।