कलाकारों ने दीवार पर बिखेरे दिल्ली की भावनाओं के रंग

0

 दिल्ली की भावना व्यक्त करने के लिए कलाकारों ने आज पूर्वोत्तर दिल्ली के शहादरा में एक दीवार पर रंग बिखेरे और उर्दू की एक शायरी लिखी । कुछ दिनों पहले इसी तरह के एक प्रयास को कथित तौर पर दक्षिण पंथी लोगों के एक समूह ने विफल कर दिया था।

साभार टाइम्स ऑफ इंडिया
साभार टाइम्स ऑफ इंडिया

दिल्ली सरकार के कला एवं संस्कृति विभाग की ‘मेरी दिल्ली की दास्तां’ परियोजना के तहत दीवार पर पेंट संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा की मौजूदगी में किया गया। मिश्रा ने कहा कि यह उन लोगों के लिए एक संदेश है जो धर्मों और समुदायों के बीच ‘नफरत की दीवारें’ खड़ी करते हैं।

दिल्ली जल बोर्ड के कार्यालय की दीवार पर एक दोहा- ‘‘ दिल्ली तेरा उजड़ना, और फिर उजड़ कर बसना। वो दिल है तूने पाया, सानी नहीं है जिसका’’ भी लिखा गया।

मिश्रा ने कहा, ‘‘ दिल्ली की दिलचस्प कहानियों के साथ इस दीवार को पेंट कर हम नफरत की दीवारों को तोड़ रहे हैं। पिछली बार जब कलाकार उर्दू में लिख रहे थे तो उन्हें आरएसएस के लोगों द्वारा पीड़ित किया गया और उनकी पेंटिंग की जगह ‘स्वच्छ भारत अभियान’ और ‘जय श्री राम’ जैसे शब्द लिखे गए।’’- पीटीआई

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...