सानिया मिर्ज़ा के जीवन के बारे में अब आप भी जान पाएंगे, इंतज़ार कीजिए जुलाई तक

0


स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा महिला युगल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनने तक के अपने सफर पर आत्मकथा लिख रही है जो जुलाई में बाजार में आ जायेगी ।


प्रकाशक हार्पर कोलिंस ने बताया कि ‘एस अगेंस्ट आड्स’ शीषर्क से आत्मकथा सानिया और उनके पिता इमरान मिर्जा ने लिखी है ।

हार्पर कोलिंगस के मुख्य संपादक और प्रकाशक वी के कार्तिक ने कहा ,‘‘ सानिया की उपलब्धियां असाधारण है और उसकी आत्मकथा भी बेहतरीन और प्रेरक है ।’’ विम्बलडन जूनियर युगल खिताब जीतकर 16 बरस की उम्र में सुखिर्यों में आई सानिया युगल रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी है ।

उसने कहा ,‘‘ मैं उम्मीद करती हूं कि अगली पीढी के भारतीय टेनिस खिलाड़ियों के लिये यह किताब काफी उपयोगी होगी । यदि मेरी कहानी से एक युवा भी प्रेरित होकर ग्रैंडस्लैम जीतता है तो मुझे खुशी होगी ।’’ आत्मकथा में उसके शीर्ष तक पहुंचने के सफर, राह में आई बाधायें, कैरियर के उतार चढावों को बताया गया है । इसमें उनके व्यक्तिगत जीवन से जुड़े कई पहलुओं को भी शामिल किया गया है । सानिया का विवाह पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से हुआ है।


पीटीआई

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...