शुरू हुआ पुराने कपड़ों के बदले नए कपड़े देने वाला ऑनलाइन फैशन स्टोर

0

 कंपनी अपने ग्राहकों से पुराने कपड़े लेगी और उनकी हालत के मुताबिक नए कपड़ों पर आकर्षक छूट देगी। किफायती फैशन उपलब्ध कराने के लिए इस स्टार्टअप की शुरुआत हुई है।

pc: twirl 
pc: twirl 
Twirl के कपड़े अफोर्डेबल हैं। इनकी प्राइस रेंज 399 से 3500 के बीच में है। ग्राहक कंपनी को जो कपड़े वापस करेंगे उन्हें उसमें से 30 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।

 अगर किसी को कपड़े न पसंद आएं तो उनके लिए रिटर्न ऐंड रिफंड पॉलिसी बनाई गई है। कपड़े खरीददारी के पांच दिनों के भीतर रिटर्न किए जा सकेंगे।

हम सभी के पास कितने भी कपड़े हो जाएं, लेकिन नए कपड़े पहनने की चाहत हमेशा बनी ही रहती है। वैसे कितने भी कपड़े नए हों, वे कुछ दिन में या तो बोरिंग लगने लगते हैं या उनमें कोई डिफेक्ट आ जाता है। सोचो कैसा हो अगर हमारे उन पुराने कपड़ों को कंपनी फिर से वापस ले ले और उन पैसों को ऐड ऑन करते हुए हमें नए कपड़े दे दे। ऐसे ही एक स्टार्टअप की शुरुआत हुई है जिसका नाम है ट्विर्ल फैशन स्टोर। यह स्टार्टअप अपने स्टोर के जरिए इंडो वेस्टर्न क्लॉथिंग और एक्सेसरीज उपलब्ध कराएगा। इसका कॉन्सेप्ट कुछ ऐसा है कि कंपनी अपने ग्राहकों से पुराने कपड़े लेगी और उनकी हालत के मुताबिक नए कपड़ों पर आकर्षक छूट देगी। किफायती फैशन उपलब्ध कराने के लिए इस स्टार्टअप की शुरुआत हुई है।

ट्विर्ल की सीईओ सुजाता चटर्जी ने बताया कि हम चाहते हैं कि हमारे ग्राहकों की वार्डरोब हमेशा नई लगे। इससे कपड़ों की बर्बादी पर भी अंकुश लगेगा। सुजाता का कहना है कि वे लुक गुड, फील गुज और डू गुड की स्ट्रैटिजी पर काम कर रही हैं। ट्विर्ल के कपड़े मुख्यतया नैचुरल फाइबर जैसे कॉटन और लिनेन के बने होते हैं। ये या तो लिमिटेड एडिशन होते हैं और या फिर सिंगल पीस। इसके कपड़े अफोर्डेबल हैं। इनकी प्राइस रेंज 399 से 3500 के बीच में है। ग्राहक कंपनी को जो कपड़े वापस करेंगे उन्हें उसमें से 30 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।

ड्रॉप बॉक्स का उद्घाटन करतीं कौशिकी चक्रवर्ती
ड्रॉप बॉक्स का उद्घाटन करतीं कौशिकी चक्रवर्ती

 Twirl के लॉन्चिंग इवेंट में सिंगर, सॉन्ग राइटर और फिल्ममेकर अमंदा सोढी और रेड एफएम की विनीता जैन भी मौजूद रहीं। कंपनी के मुताबिक ग्राहक उनके डिजाइनर कपड़ों को लेकर आश्वस्त रहें, क्योंकि उन्हें ये पहली नजर में ही पसंद आ जाएंगे। 

कंपनी ने इसके लिए देशभर में जगह जगह अपने सेंटर के तहत कुछ बॉक्स भी लगा रही है, जहां पर कपड़े लौटाए जा सकेंगे। इससे गरीब लोगों को भी कपड़े मुहैया कराए जा सकेंगे। इन सेटंर्स को Twirl पॉइंट के नाम से जाना जाएगा। ड्रॉप बॉक्स के अलावा कपड़ों को डाक या कोरियर से भी भेजा जा सकता है। हाल ही में कंपनी की लॉन्चिंग के दौरान प्रख्यात क्लासिकल सिंगर कौशिकी चक्रबर्ती ने ट्विर्ल को एंडोर्स किया है। उन्होंने अपने अनुभव भी इस दौरान साझा किये। उन्होंने Twirl के डोनेटिंग ड्रॉप बॉक्स का उद्घाटन भी किया।

कौशिकी ने कहा, 'हम सभी को खूबसूरत दिखना पसंद है। हमारे कपड़ों से हम अच्छे दिखने के साथ साथ आत्मविश्वास से भी भरे होते हैं।' उन्होंने कहा कि लेकिन इसके साथ ही हमारे ऊपर कुछ जिम्मेदारियां भी होती हैं जिन्हें हमें पूरा करना होता है।Twirl के लॉन्चिंग इवेंट में सिंगर, सॉन्ग राइटर और फिल्ममेकर अमंदा सोढी और रेड एफएम की विनीता जैन भी मौजूद रहीं। कंपनी के मुताबिक ग्राहक उनके डिजाइनर कपड़ों को लेकर आश्वस्त रहें, क्योंकि उन्हें ये पहली नजर में ही पसंद आ जाएंगे। यहां तक कि अगर किसी को कपड़े न पसंद आएं तो उनके लिए रिटर्न ऐंड रिफंड पॉलिसी बनाई गई है। कपड़े खरीददारी के पांच दिनों के भीतर रिटर्न किए जा सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: महिलाओं को सेल्फ डिफेंस के गुर सिखा रही हैं हिमालय में बसने वाली ये बुद्धिस्ट ननें

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Related Stories

Stories by yourstory हिन्दी