सड़क पर हुआ हादसा, बीजेपी विधायक ने पीठ पर घायल को लादकर पहुंचाया हॉस्पिटल

0

 घायलों को देख विधायक ने मानवता दिखाते हुए 3 घायलों को अपनी कार में लोहिया हॉस्पिटल भेजा। विधायक ने बताया कि स्ट्रेचर पर पहले से ही 2 लोग मौजूद थे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो
सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो
 विधायक ने बताया कि स्ट्रेचर पर पहले से ही 2 लोग मौजूद थे। जिसके कारण उन्होंने मरीज को अपनी पीठ पर लादकर अस्पताल के ओपीडी तक पहुंचाया। 

हादसे के बाद तीनों शख्स सड़क पर गिरकर जख्मी हो गए। सदर के बीजेपी विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी उसी रास्ते से गुजर रहे थे। उन्होंने घायलों को देख अपनी कार रुकवाई और उनकी मदद करने लगे।

उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद में एक विधायक ने मानवता की नजीर पेश की है। यूपी में फर्रुखाबाद-फतेहपुर रोड पर बाइक और साइकिल में टक्कर हो जाने से तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे। वहां से गुजर रहे बीजेपी नेता ने ड्राइवर से कार रुकवाकर बिना किसी देरी किए घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया। सड़क दुर्घटना में घायल हुए लोग तड़प रहे थे लेकिन कोई भी राहगीर उनकी मदद करने की कोशिश नहीं कर रहा था। घायल लोग कराहते रहे लेकिन उनकी सुध और खबर लेने वाला कोई नहीं था। ऐसे में वहां से गुजर रहे बीजेपी विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी ने जब इन घायलों को देखा तो वे उनकी मदद किए बिना नहीं रह सके।

दरअसल फतेहगढ़ के नगला पीतम निवासी अरविन्द चौहान अपनी साइकिल से नेकपुर की तरफ जा रहे थे। पीछे से मोहल्ला नगला दीना निवासी ऋषभ अपनी बाइक से आए और अरविन्द को टक्कर मार दी। जिससे ऋषभ की बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई। बाइक से गिरते ही पीछे से एक और बाइक से आ रहे आवास विकास निवासी रामेश्वर सिंह की भी गाड़ी उसकी में टकरा गई। जिससे तीनो गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों गंभीर रुप से घायल सड़क पर तड़प रहे थे। लेकिन घायलों की मदद के लिए किसी ने हाथ नहीं बढ़ाए।

घटना के बाद मौके पर पुलिस नहीं पहुंची न ही तो एंबुलेंस आई। वहां से गुजर रहे भाजपा नेता ने भीड़ देखी तो ड्राइवर से कार रोकने को कहा। पास जाकर देखा तो घायल खून से लथपथ सड़क में लड़प रहे थे लेकिन उनकी मदद के लिए किसी ने हाथ आगे नहीं बढ़ाए। घायलों को देख विधायक ने मानवता दिखाते हुए 3 घायलों को अपनी कार में लोहिया हॉस्पिटल भेजा। विधायक ने बताया कि स्ट्रेचर पर पहले से ही 2 लोग मौजूद थे। जिसके कारण उन्होंने मरीज को अपनी पीठ पर लादकर अस्पताल के ओपीडी तक पहुंचाया। 3 गंभीर घायल इमरजेंसी गेट पर थे और उन्हें ले जाने के लिए कोई वार्ड बॉय नजर नहीं आया।

द्विवेदी एक सड़क दुर्घटना में घायल हुए लोगों को अपनी गाड़ी में बैठाकर अस्पताल ले जाते हुए दिखाई पड़े और फिर अस्पताल के अंदर भी वह खुद ही घायलों को ले गए। विधायक ने खुद इसे अपने सोशल मीडिया पेज पर शेयर किया जहां उन्हें खूब वाहवाही मिल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार शाम जब फतेहगढ़ के नगला प्रतीम निवासी अरविन्द चौहान का वाहन सामने से आ रही गाड़ी से टकरा गया, जिस पर ऋषभ कुमार और रामेश्वर सिंह सवार थे। हादसे के बाद तीनों शख्स सड़क पर गिरकर जख्मी हो गए। सदर के बीजेपी विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी उसी रास्ते से गुजर रहे थे। उन्होंने घायलों को देख अपनी कार रुकवाई और उनकी मदद करने लगे। फिर उस मरीज को अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: मिस व्हीलचेयर वर्ल्ड-2017 में भारत की दावेदारी पेश करने जा रही हैं राजलक्ष्मी

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Related Stories

Stories by yourstory हिन्दी