मारपीट में घायल स्विस कपल को मिला 5 स्टार होटल में फ्री में ठहरने का ऑफर

0

केंद्रीय मंत्री केजे अलफोन्स ने मामले को गंभीरता से लेते हुए भरपाई की कोशिश में यह पेशकश की है। मंत्री ने कपल को पत्र लिखकर उन्हें सरकार द्वारा संचालित ITDC होटल अशोक में ठहरने के लिए कहा है। 

अस्पताल में कपल से मिलते मंत्री
अस्पताल में कपल से मिलते मंत्री
स्विट्जरलैंड के लुसाने प्रांत के रहने वाले स्विस कपल के साथ 22 अक्टूबर को आगरा में मारपीट की घटना हुई थी। जिसके बाद इस मामले ने पूरे देश के लोगों का ध्यान खींचा और इससे देश को शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी थी।

अभी ये दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अल्फोन्स इनसे मिलने के लिए हॉस्पिटल गए थे। उन्होंने यूपी के सीएम आदित्यनाथ को लेटर लिखकर इनके साथ हुई दर्दनाक घटना पर दुख जताया था। 

अभी कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल के नजदीक फतेहपुर सीकरी में भीड़ द्वारा किए गए हमले में घायल स्विट्जरलैंड के पर्यटक कपल को दिल्ली के फाइवस्टार होटल में दो दिन बिना पैसों के ठहरने का ऑफर दिया गया है। केंद्रीय मंत्री केजे अलफोन्स ने मामले को गंभीरता से लेते हुए भरपाई की कोशिश में यह पेशकश की है। मंत्री ने कपल को पत्र लिखकर उन्हें सरकार द्वारा संचालित ITDC होटल अशोक में ठहरने के लिए कहा है। दोनों पर्यटक अभी अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं।

स्विट्जरलैंड के लुसाने प्रांत के रहने वाले स्विस कपल के साथ 22 अक्टूबर को आगरा में मारपीट की घटना हुई थी। जिसके बाद इस मामले ने पूरे देश के लोगों का ध्यान खींचा और इससे देश को शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी थी। लुटियन्स दिल्ली में संसद भवन के पास चाणक्यपुरी में स्थित इस होटल में एक रात ठहरने का किराया 10,000 रुपये है। सरकार की ओर से कहा गया है कि कपल के रहने व खाने-पीने का खर्च वो करेगी।

मैरी द्रोज और क्वेंटिन जेरेमी क्लर्क नाम के ये कपल भारत घूमने आए थे। वहां चार युवकों ने इस कपल का पीछा कर उनपर पत्थरों और डंडों से हमला कर दिया था। इन्होंने बाद में मीडिया को बताया कि वे खून और चोट से लथपथ जमीन पर पड़े हुए थे, लेकिन उनके आसपास के लोग अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बना रह थे। अभी ये दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अल्फोन्स इनसे मिलने के लिए हॉस्पिटल गए थे। उन्होंने यूपी के सीएम आदित्यनाथ को लेटर लिखकर इनके साथ हुई दर्दनाक घटना पर दुख जताया था। उन्होंने यूपी सरकार से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस कपल के साथ हुई पिटाई पर सख्त नाराजगी जताई थी और उन्होंने राज्य सरकार से जवाब भी मांगा था। सुषमा के निर्देश पर ही विदेश मंत्रालय के अधिकारी दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती स्विस प्रेमी जोड़े से मिलने पहुंचे थे। इस हमले में क्लार्क और उनकी प्रेमिका को गंभीर चोटें आईं हैं। डॉक्टरों ने कहा कि अब वे एक कान से कम सुन पाएंगे क्योंकि मारपीट में उनके कान पर बुरा असर पड़ा है।

कपल से कहा गया है कि स्वस्थ होने के बाद वे अपने मन मुताबिक किसी भी दिन इस होटल में ठहर सकते हैं। मंत्री ने पत्र में कहा, 'भरोसा करो आप बहुत तेजी से ठीक हो रहे हैं और बहुत जल्द ही अपने वतन वापस चले जाएंगे। आपके साथ हुई घटना से व्यथित होकर हमने एक लग्जरी होटल में आपके लिए रुकने का प्रबंध किया है। आप अपनी सुविधा के अनुसार कभी भी इस होटल में दो दिन के लिए ठहर सकते हैं। आपके रहने, खाने-पीने सहित सारा खर्च हम उठाएंगे।' यह होटल राष्ट्रपति भवन से सिर्फ 10,000 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

यह भी पढ़ें: खिचड़ी को मिलेगा नेशनल फूड का दर्जा, वर्ल्ड फूड डे पर होगी घोषणा

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...