दिलखुश दिवाली: इंडिगो की 47 नई उड़ानें

उपभोक्ताओं की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए यह उड़ानें लोकप्रिय होने के साथ-साथ यात्रियों के लिए सुविधाजनक और लाभप्रद होंगी।

0

 किफायती विमानन सेवा कंपनी इंडिगो ने त्यौहारों के मौसम को देखते हुए कोलकाता से अपने मौजूदा मार्ग नेटवर्क पर 47 नयी उड़ानें शुरू की हैं। इंडिगो के अध्यक्ष आदित्य घोष ने कहा कि त्यौहार के महीने में कोलकाता से दिल्ली, भुवनेश्वर, बेंगलुरू, चेन्नई और गुवाहाटी के लिए अतिरिक्त उड़ानें शुरू की जाएंगी।

उन्होंने कहा, सांस्कृतिक राजधानी कोलकाता को अन्य शहरों से जोड़ने तथा बढ़ते हुए उपभोक्ताओं को सेवा देने की योजनाओं की घोषणा करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि उपभोक्ताओं की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए हमें आशा है, कि यह उड़ानें लोकप्रिय होंगी और हमारे तथा यात्रियों के लिए सुविधाजनक और लाभप्रद होंगी।

उधर दूसरी खबर एयर इंडिया की ओर से आ रही है, कि ढाका, सिंगापुर, रियाध के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस अपनी नई उड़ान शुरू करेगी।एयर इंडिया एक्सप्रेस अपना विस्तार बांग्लादेश के साथ सिंगापुर और सऊदी अरब में करेगी और अगले साल के अंत तक अपने बेड़े का आकार 25 तक बढ़ाएगी।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. श्यामसुंदर ने कहा कि वित्त वर्ष 2015-16 में कंपनी ने 362 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है जो 2005 में इसके शुरू होने के बाद पहली बार हुआ है। उन्हें मौजूदा वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में भी यात्रियों की संख्या और राजस्व दोनों में अच्छी वृद्धि होने की उम्मीद है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम कोलकाता और चेन्नई से, सिंगापुर और कोलकाता से ढाका के लिए नयी उड़ान सेवा शुरू करने के साथ ही सर्दियों में कालीकट से रियाध के लिए भी एक उड़ान सेवा शुरू करेंगे।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...