ओला ने भी शुरु की डेबिट कार्ड के माध्यम से नकदी लेने की सुविधा

पेट्रोल पंपों और बिग बज़ार के बाद एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला भी लोगों को डेबिट कार्ड के माध्यम से नकदी लेने की सुविधा प्रदान करेगी। इसके लिए कंपनी ने एसबीआई और पीएनबी से साझेदारी की है। यह सुविधा अभी कुछ ही शहरों मे ंलागू हुई है, जल्दी ही बाकि के शहरों में भी शुरु होने की उम्मीद है।

0

नोटबंदी के बाद नकदी संकट को कम करने के लिए पेट्रोल पंपों के बाद अब एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला अपनी कुछ कैबौं के द्वारा लोगों को डेबिट कार्ड के माध्यम से नकदी लेने की सुविधा देगी। इसके लिए वह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ साझेदारी कर रही है।

गौरतलब है कि आठ नवंबर को 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बंद किए जाने के बाद लोग नकदी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसके अलावा बैंकों के एटीएम भी नए 2000 और 500 रुपये के नोट निकालने में सक्षम नहीं हो सके हैं। ऐसे में लोगों को राहत देने करीब 3700 पेट्रोल पंपों पर पॉइंट ऑफ सेल्स (पीओएस) मशीनों को शुरू किया गया है, जहां लोग डेबिट कार्ड के माध्यम से नकदी ले सकते हैं।

इसी तरह का प्रयोग कोलकाता और हैदराबाद में ओला ने किया जिसमें पीओएस मशीन और बैंक अधिकारी के साथ विभिन्न स्थानों पर ओला कैब के माध्यम से लोगों को प्रति कार्ड 2000 रुपये की नकदी प्रदान की गई है।

ओला के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रणय जीवराजका ने कहा है, कि इसका शुरूआती रूझान बहुत अच्छा रहा है और कंपनी बैंकों के साथ इस सेवा का विस्तार अन्य शहरों में करने की संभावनाओं पर विचार विमर्श कर रही है।

कोलकाता में ओला ने पीएनबी और हैदराबाद में एसबीआई एवं आंध्रा बैंक के साथ इसके लिए साझेदारी की थी।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...