क़ैदी होंगे आर जे... जेल से प्रसारित होगा एफ एम रेडियो

0


ठाणे के केंद्रीय कारागार में जल्दी ही एफ एम रेडियो स्टेशन शुरू होने की उम्मीद है। जेल के कैदी इस रेडियो स्टेशन पर रेडियो जॉकी का काम करेंगे। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है।

ठाणे संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे ने कल जेल का दौरा किया था। इस दौरान जेल अधीक्षक हीरालाल जाधव ने उन्हें बताया कि अगले पखवाड़े से जेल परिसर में रेडियो स्टेशन शुरू करने की योजना है।

शिंदे ने रेडियो स्टेशन के लिए प्रस्तावित क्षेत्र का निरीक्षण किया। जाधव ने उन्हें बताया कि इसके उद्घाटन के लिए मेगास्टार अमिताभ बच्चन को बुलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जेल के कैदी इस रेडियो स्टेशन के जॉकी होंगे। ये कार्यक्रम कैदियों के लिए बनाए जाएंगे ओर इन्हें शहर के अन्य हिस्सों में भी प्रसारित किया जाएगा।

शिंदे ने कहा कि सरकार हब शुरू करने के लिए जरूरी मंजूरियाँ लेने में मदद उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि जेल में जिम भी शुरू किया जा सकता है। इस अवसर पर शिंदे ने पतंजलि योग समिति द्वारा संचालित योग कोर्स पूरा करने वाले 29 कैदियों को प्रमाण-पत्र बांटे। मंत्री ने लोक निर्माण विभाग को जेल परिसर में विभिन्न सुविधास्थलों की मरम्मत एवं नवीकरण का आदेश दिया। (पीटीआई)