'पोकेमोन गो' अब भारत में : रिलायंस जियो के साथ किया गठजोड़

गूगल प्ले व एप स्टोर से 'पोकेमोन गो' के आधिकारिक संस्करण को डाउनलोड करके खेला जा सकेगा।

0

दुनिया भर के युवाओं में खलबली मचा देने वाला मोबाइल गेम ‘पोकेमोन गो’ अब भारत में भी खेला जा सकेगा। मोबाइल कंपनी रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए इस चर्चित गेम को पेश किया है। गूगल प्ले व एप स्टोर से पोकेमोन गो के आधिकारिक संस्करण को डाउनलोड कर खेला जा सकेगा।

रिलांयस जियो के बयान में कहा गया है, कि उसने इसके लिए पोकेमोन गो की पब्लिशर व डेवल्पर जापानी कंपनी निएनटिक इंक से गठजोड़ किया है। ये दोनों कंपनियां मिलकर विशेषकर भारतीयों के लिए पोकेमोन गो को अधिक रोचक व विशिष्ट बनाने के लिए काम करेंगी।

इस गठजोड़ के तहत 14 दिंसबर को देश भर में रिलायंस डिजिटल स्टोर व कंपनी के सहयोगी स्टोर ‘पोकेस्टाप’ व ‘जिम्स’ के रूप में दिखाई देंगे।

निएनटिक के सीईओसंस्थापक जॉन हानके के अनुसार रिलायंस जियो के साथ भागीदारी में पोकेमोन गो को भारत में पेश करना बड़ी पहल है। बयान में कहा गया है, कि जियो के सोशल मैसेजिंग एप जियोचैट पर पोकेमोन खेलने वालों के लिए एक विशेष पोकेमोन गो चैनल बनाया गया है। इस चैनल में विभिन्न प्रतियोगिताएं व टिप्स रहेंगी।

पोकेमोन गो हाल ही के समय का सबसे चर्चित मोबाइल रीयल्टी गेम है जिसे दुनिया भर में 50 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने पांच सितंबर को देश भर में अपनी 4जी सेवा की औपचारिक शुरुआत की। कंपनी पहले तीन महीने में ही पांच करोड़ से अधिक ग्राहक हासिल कर चुकी है और इसकी सारी कॉल वे डेटा सेवाएं 31 मार्च 2017 तक नि:शुल्क हैं।