पेट्रोल पम्प और रसोई गैस के लिए करें ‘ओला मनी’ से भुगतान

ओला की डिजिटल भुगतान सुविधा ‘ओला मनी’ के जरिए अब देशभर में भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) के पेट्रोल पम्पों और एलपीजी वितरकों को भुगतान किया जा सकेगा।

0

नोटबंदी के बाद देश में बढ़ते डिजिटल भुगतान के रूझान के चलते एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला ने अपनी डिजिटल वालेट सेवा ओला मनी का दायरा बढ़ाने के लिए कई कंपनियों के साथ समझौते किए हैं और अब इसके माध्यम से भारत पेट्रोलियम कोरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के पेट्रोल पंपों और एलपीजी वितरकों को भी भुगतान किया जा सकेगा।

भुगतान की पूरी प्रक्रिया बेहद आसान है। इसके लिए एक बार मोबाइल वेरिफिकेशन प्रक्रिया को अंजाम देना होगा।

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि बीपीसीएल के 13000 से अधिक पेट्रोल पंपो और तकरीबन 4500 एलपीजी वितरण केंद्रों पर अब ओला मनी के माध्यम से भुगतान किया जा सकेगा। इस समझौते के बाद साझेदार ड्राइवर एवं उपभोक्ता दोनों वेरीफोन समर्थित पीओएस उपकरण पर ओला मनी से भुगतान कर सकेंगे।

ओला मनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पल्लव सिंह ने कहा कि ओला मनी में हम भारत सरकार के ‘डिजिटल इंडिया’ दृष्टिकोण को सहयोग प्रदान करने हेतु तत्पर हैं। बीपीसीएल भारत के अग्रणी ईंधन एवं एलपीजी आपूर्तिकर्ताओं में से एक है। हमें खुशी है कि हमारी इस पहल से लाखों लोगों के लिए लेनदेन की प्रक्रिया बेहद आसान हो जाएगी।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...