डिजिटल भुगतान के 15000 विजेताओं को मिलेगा पुरस्कार

देश में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के सरकार के प्रयासों के तहत आठ करोड़ डिजिटल लेनदेनों में से 15000 विजेताओं को चुना गया है।

0

देश में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के सरकार के प्रयासों के तहत आठ करोड़ डिजिटल लेनदेनों में से 15000 विजेताओं को चयन किया गया है। एक बयान में बताया गया है, कि 9 नवंबर 2016 से 21 दिसंबर 2016 के बीच किए गए आठ करोड़ डिजिटल लेनदेनों में से कुल 15000 विजेताओं को चार श्रेणियों के तहत चुना गया है।

कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था बनाने को प्रेरित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो योजनाएं लकी ग्राहक योजना और डिजि धन व्यापार योजना की शुरूआत की थी। ये योजनाएं ग्राहक और व्यापारियों के लिए शुरू की गई हैं। 

प्रधानमंत्री नंरेंद्र मोदी ने कहा था, कि एक ड्रा के माध्यम से 15000 लोगों को क्रिसमस का तोहफा दिया जायेगा। इन सभी के खातों में 1000 रूपये का कैशबैक दिया जाएगा।

उधर दूसरी तरफ रीयल्टी पोर्टल हाउसिंग डॉट कॉम ने रीयल एस्टेट कंपनी टाटा हाउसिंग के साथ हाथ मिलाया है जिसके तहत एक नया डिजिटल प्लेटफार्म बनाया जाएगा। प्रस्तावित प्लेटफार्म पर कंपनी के मौजूदा मकान व नयी परियोजनाओं की जानकारी तथा पेशकश रहेगी।हाउसिंग डॉट कॉम ने एक विज्ञप्ति में कहा है, कि इसमें वह वर्चुअल रियल्टी सहित अनेक आकषर्क टूल जोड़ेगी। इस भागीदारी में हाउसिंग डॉट कॉम, टाटा हाउसिंग के साथ मिलकर काम करेगी जिसमें घर खरीदने वालों के अनुभव को देखते हुये नये और बेहतर निदान के साथ परियोजनायें विकसित की जायें।

समझौते के तहत टाटा हाउसिंग इस तरह के कुछ निदान और प्रौद्योगिकियों को अपने डिजिटल प्लेटफार्म पर पेश करेगी।