हो अगर मूड खराब तो 'WhySoSerious' पर आएं और मस्त हो जाएं...

गिफ्ट आइटम की भरमार...घर बैठे मंगायें अपनों के लिए खास गिफ्ट...गिफ्ट आइटम की गुणवत्ता होती है लाजवाब...

0

क्या आप बड़े निराश हैं ? क्या आपके जीवन में कुछ ठीक नहीं चल रहा ? तो आप WhySoSerious.co.in की वेबसाइट में आइये। इस वेबसाइट को चलाने वाले ये दावा नहीं करते कि यहां पर हर किसी की जिंदगी से जुड़ी चीज मिल जाएगी लेकिन यहां मिलने वाले उत्पाद आपके मिजाज को बदल सकते हैं।

WhySoSerious.co.in की स्थापना खुशबू बिष्ट ने इस साल मार्च में की थी। वो बताती हैं कि जो उत्पाद वो बेच रही हैं उनमें काफी संभावनाएं हैं लेकिन कितने उत्पाद वो बेच चुकी हैं ये बताने से वो कतराती हैं। खुशबू का कहना है कि उन्होने जब इस वेबसाइट की शुरूआत की थी तो उस वक्त उन्होने मजे के लिए इस क्षेत्र में कदम रखा था लेकिन अब जो लोग जिंदगी में थोड़ा मजा चाहते हैं उनको ये काफी पसंद आ रहा है। इस साइट पर मिलने वाले ज्यादातर उत्पाद के डिजाइन इनके अपने होते हैं यही वजह है कि इनके पास ब्रांडेड चीजों से ज्यादा अपनी डिजाइन की हुई चीजें मिल जाती हैं।

इन खास तरह के उत्पादों को जुटाना काफी मुश्किल काम है लेकिन खुशबू के लिये उनके काम का हिस्सा है और ऐसा करने में उनको मजा भी आता है। खुशबू के मुताबिक उनके साथ कई सप्लायर भी जुड़े हैं लेकिन वो उनसे ज्यादा सामान नहीं खरीदती। इसकी वजह है कि उनको कई तरह के सामान चाहिए होते हैं और वो कुछ सप्लायरों पर इसके लिए निर्भर नहीं रह सकती। खुशबू बताती हैं कि उनके पास अच्छे लोग आते हैं जिनकों अच्छा सामान चाहिए होता है और वो ऐसे लोगों के लिये ही सामान खरीदते हैं। ऐसे में गुणवत्ता से ये लोग कोई समझौता नहीं करते इसके अलावा ये लोग पूरी तरह सुरक्षित सामान बेचने पर विश्वास रखते हैं। खुशबू का दावा है कि वो ऐसे उत्पादों का भी ऑर्डर लेती हैं जो उनकी वेबसाइट पर कहीं नजर नहीं आते और लोगों को वो कहीं दूसरी जगह से मिली होती हैं जिसके बाद वो चाहते हैं कि WhySoSerious.co.in उनके लिये ठीक वैसा ही उत्पाद बनाये।

इस वेबसाइट में बेचे जाने वाले ज्यादातर सामान में टेट्रिस लैंप, दीवारों के लिए कलाकृति, बिग बैंग थ्योरी वाला सामान और बैटमेन से जुड़ा सारा सामान होता है। खुशबू का कहना है कि उनकी वेबासाइट में ज्यादातर महिलाएं मर्दों के लिए सामान खरीदती हैं। इसके अलावा ज्यादातर सामान भारतीय ग्राहक ही खरीदते हैं। ये स्टार्टअप कुछ उत्पाद डिजाइरों के साथ मिलकर काम करता है ताकि उनके उत्पाद दूसरों से अलग दिखें। हालांकि अब इस वेबसाइट के संस्थापक भी लोगों के की पसंद और नापसंद को समझने लगे हैं।

'WhySoSerious' की टीम
'WhySoSerious' की टीम

WhySoSerious.co.in के ज्यादातर सदस्य क्रिएटिव और सॉफ्टवेयर से जुड़े लोग हैं। टीम के सदस्य वेबसाइट के लिए ऑनलाइन विज्ञापन, पीआर पब्लिसिटी और लोगों से बातचीत कर प्रचार करने में भरोसा तो रखते हैं, लेकिन इन लोगों ने प्रचार का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया है और इसकी वजह है इन लोगों की सोच। इन लोगों का मानना है कि अगर उनका उत्पाद दूसरों से बेहतर होगा तो लोग अपने आप दोबारा आएंगे और दूसरों को भी इसे लेने के लिए कहेंगे। और यही बात इन लोगों के लिए अब तक फायदेमंद साबित हो रही है।

खुशबू का कहना है कि वो अपनी इस वेबसाइट में लोगों को और ज्यादा क्रैजी करने वाला सामान रखना चाहती हैं। वो अपनी इस वेबसाइट को और ज्यादा क्रिएटिव बनाना चाहती है और इस दिशा में उनकी टीम काम भी कर रही है। लंबे वक्त के लिए वो चुनिंदा उत्पादों पर अपना ध्यान केंद्रीत नहीं करना चाहती इसलिए वो प्रदर्शनी, उत्पाद डिजाइनरों के साथ सहयोग को और बढ़ाना चाहती हैं। खुशबू को सबसे ज्यादा दिक्कत कुरियर सेवा को लेकर आती है उनका कहना है कि भले ही ये भले ही सीधा और सरल लगे लेकिन जिस तरीके से कुरियर कंपनियां काम करती हैं उसका असर इनके कारोबार पर भी पड़ता है। खुशबू ने अपने इस कारोबार की शुरूआत अपनी बचत के पैसों को लगाकर की थी। अब उनका कहना है कि कारोबार को बड़ा और बेहतर के लिए उनको निवेश की जरूरत है।