खादी ग्रामोद्योग बनाएगा एनटीपीसी कर्मचारियों के लिए 23 हज़ार जैकेट

0

खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने आज कहा कि उसे सार्वजनिक क्षेत्र की नेशनल थर्मल पावर कापरेरेशन (एनटीपीसी) से 5.34 करोड़ रुपए का आर्डर मिला है।

केवीआईसी ने एक बयान में कहा, ‘‘बिजली क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए बिना बाजू वाले 23,000 जैकेट बनाने के लिए आर्डर दिया है। इस आर्डर से केवीआईसी को 5.34 करोड़ रुपए की आय होगी।’’ जैकेट खादी कटिया रेशम कपड़े का बनाया जाएगा और इसके अंदर सूती का अस्तर होगा और डिजाइनर बटन होंगे।

केवीआईसी के अध्यक्ष वी के सक्सेना ने कहा कि इस आर्डर से 20,000 अतिरिक्त मानव घंटे का सृजन होगा। उन्होंने कहा, ‘‘केवीआईसी को बिजली क्षेत्र की इस प्रमुख कंपनी से पहली बार इस तरह का आर्डर मिला है।’’ यह आर्डर दो महीने में पूरा किया जाएगा।

केवीआईसी ने कहा कि आईआईटी-मुंबई ने अपने दीक्षांत समारोह में खादी के उत्पाद का उपयोग करने का फैसला किया है और 3,500 उत्तरीय के लिए आर्डर दिया है। (पीटीआई)

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...