वोडाफोन तीन महीने तक देगा मुफ्त “वोडाफोन प्ले”

0

वडाफोन प्ले में आप कई तरह के वीडियोज़, मूवीज़ और टीवी शोज़ मुफ्त देख सकते हैं। बेहद प्रतिस्पर्धी दूरसंचार बाजार में लोगों को आकर्षित करने के लिए वोडाफोन ने अपने ग्राहकों को ‘वोडाफोन प्ले’ तीन महीने तक मुफ्त में देने की पेशकश की है।

यह एप वीडियो, मूवी, टीवी शो और म्यूजिक की पेशकश करती है। कंपनी ने बयान में कहा कि उसने अपने सभी ग्राहकों को 31 दिसंबर, 2016 तक वोडाफोन प्ले की पेशकश मुफ्त में करने का फैसला किया है। वोडाफोन इंडिया के निदेशक-वाणिज्यिक संदीप कटारिया ने कहा कि लोग अब अपने स्मार्टफोन पर अधिक से अधिक वीडियो देख रहे हैं और संगीत सुन रहे हैं। कई एप डाउनलोड करने के बजाय उन्हें सिर्फ वोडाफोन प्ले डाउनलोड करना होगा, जिसमें उनकी मनोरंजन की जरूरत के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ सामग्री उपलब्ध होगी।

उधर दूसरी खबर ई-वाणिज्य कंपनियों की ओर से आई है, कि एमाज़ॉन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों द्वारा छूट संबंधी विज्ञापन देने पर छिड़े विवाद के बीच एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह खरीदारों को आकषिर्त करने का एक कारोबारी तरीका है और यह ई-वाणिज्य दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं है।

औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) के एक सूत्र ने बताया, कि ‘‘विज्ञापन देने में कोई समस्या नहीं है। यह कारोबार का हिस्सा है। वह अपने विज्ञापन में घोषणा भी कर रहे हैं कि यह छूट विक्रेताओं द्वारा दी जा रही है।’’ ऑफलाइन खिलाड़ियों, व्यापारियों के संगठन कैट ने ई-वाणिज्य कंपनियों के विज्ञापन देने पर चिंता जताई है और इसे दिशानिर्देशों का उल्लंघन बताया है। जिसके जवाब में वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है, कि ई-वाणिज्य क्षेत्र में सामान बेचने वाले विक्रेताओं के पास अपने ग्राहकों से संपर्क करने का यही विज्ञापन एकमात्र रास्ता हैं और दिशानिर्देश उन्हें ऐसा करने से नहीं रोक सकते