मोदी सरकार के अब तक के काम को 10 में से 07 अंक

0

पीटीआई

भाषा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के दो साल पूरे होने अवसर पर उद्योग मंडल एसोचैम ने  कहा है कि इस सरकार को कर विवादों और बैंकिंग प्रणाली में फंसे हुए कर्ज पर बढ़ती चिंताओं पर ‘अभी बहुत कुछ करने की जरूरत’ है।

एसोचैम ने मोदी सरकार के अब तक के काम को 10 में से 07 अंक दिया है और कहा है कि सरकार का काम ‘प्रगति पर है।’ देश की व्यापक आर्थिक स्थित पर एसोचैम ने कहा कि, ‘‘ निश्चित रूप से सड़क, राजमार्ग, रेलवे और उर्जा क्षेत्र में कुछ साहसिक कदमों को उठाकर :अर्थव्यवस्था: को संभाला गया है।’’ हालांकि सरकार ने देश की बड़ी ग्रामीण जनसंख्या और कृषि क्षेत्र के सामने मौजूद समस्याओं से निपटने के लिए ‘आक्रामक’ नीति अपनाई है।

एसोचैम के अध्यक्ष सुनील कनोड़िया के अनुसार कर विवादों के निस्तारण, कृषि सुधार, विनिवेश और महत्वपूर्ण जीएसटी विधेयक पर सरकार को अभी बहुत काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राजग सरकार को ‘कार्य प्रगति पर है’ वाली सरकार कहना ठीक होगा जब तक कि रेलवे और राजमार्ग क्षेत्र में किए गए कामों का परिणाम सामने नहीं आ जाता।

 उन्होंने कहा हालांकि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के फंसे हुए कर्ज का बढ़ना बड़ी चिंता का विषय है विशेषकर कारोबार में मंदी को लेकर इसका बढ़ना चिंताजनक है। इस मामले में सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक दोनों को अधिक ध्यान से काम करने की जरूरत है।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...