राजस्थान में रीको और एसबीबीजे मिलकर देंगे स्टार्टअप्स को बढ़ावा

0

राजस्थान में स्टार्टअप परियोजनाओं को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान सरकार और स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर :एसबीबीजे: के बीच आज एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गये।

रोज़गार के अवसर बढाने और कुशल रोज़गार के सृजन के लिए यह समझौता किया गया है। इस पर प्रमुख शासन सचिव उद्योग एवं रीको की प्रबंध निदेषक वीनू गुप्ता एवं एसबीबीजे के प्रबंध निदेषक ज्योति घोष ने हस्ताक्षर किये।

इस मौके पर मौजूद मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि इस करार से प्रदेश में नवाचार आधारित उद्योगों को प्रोत्साहन मिलेगा और नये उद्यमियों को कम से कम समय में अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए एक ही छत के नीचे वित्तीय समाधान उपलब्ध हो सकेंगे।

इससे केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत नया व्यवसाय शुरू करने के लिए सहायता प्राप्त करने का एक साझा मंच उपलब्ध हो सकेगा। यह समझौता होने से राजस्थान स्टार्टअप पॉलिसी 2015 के अन्तर्गत स्टार्टअप्स, छात्र उद्यमियों और इंक्यूबेशन सेंटर्स को एसबीबीजे से मदद मिल सकेगी।

उद्यमी क्रेडिट गारंटी ट्रस्ट फॉर माइक्रो स्मॉल एंटरप्राइज के अन्तर्गत बिना प्रतिभूति के एक करोड़ रुपये तक ऋण और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में 10 लाख रुपये के रिण के लिए आवेदन कर सकेंगे। (पीटीआई)-

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...