सॉफ्टबैंक जापान ओला में 2,000 करोड़ निवेश करेगा

इस निवेश के चलते ओला को अपनी अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी उबर के साथ प्रतिस्पर्धा में मदद मिलेगी।

0

जापान का सॉफ्टबैंक कॉर्प एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला में 2,000 करोड़ रुपये तक का निवेश करेगा। इससे ओला को अपनी अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी उबर के साथ प्रतिस्पर्धा में मदद मिलेगी। इस सौदे से जुड़े सूत्रों ने कहा कि एएनआई टेक्नोलॉजीज प्राइवेट ओला नए दौर के वित्तपोषण में जापानी दूरसंचार और इंटरनेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी से 25 से 30 करोड़ डालर जुटाएगी। इसमें उसके मौजूदा निवेशक भी शामिल हो सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि इस बारे में घोषणा अगले कुछ दिन में हो सकती है। इस बारे में संपर्क करने पर सॉफ्टबैंक और ओला दोनों ने टिप्पणी से इनकार किया।

कंपनी भारतीय बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने की तैयारी कर रही है। 

सॉफ्टबैंक कंपनी भारत में आक्रामक तरीके से निवेश के लिए तैयार है। उसके यहां दो बड़े निवेश ओला तथा स्नैपडील में हैं।

उधर दूसरी तरफ एप्प आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता ओला देश भर में 2022 तक 50 लाख चालक उद्यमियों को कौशल प्रदान करेगी और इसके लिए अन्य संगठनों के साथ मिल कर बकायदा आधुनिक प्रशिक्षण केंद्र बनाए जा रहे हैं। 

ओला की जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक ओला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) भाविश अग्रवाल ने इस तरह के पहले अत्याधुनिक प्रशिक्षण केंद्र का कल बिहार में छपरा में उद्घाटन करते हुए यह घोषणा की विज्ञप्ति के अनुसार छपरा का केंद्र राईज इंडिया, राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) और ओला की साझेदारी में चालक उद्यमियों को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिये छपरा में शुरू किया गया है।

इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री राजीव प्रताप रूडी तथा बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव मौजूद थे।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...