12 भारतीय भाषाओं में सक्षम होंगे माइक्रोमैक्स के स्मार्टफोन

0

घरेलू हैंडसेट निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने क्षेत्रीय भाषाओं के ग्राहकों के लिए दो नए स्मार्टफोन पेश करेगी जो 12 भारतीय भाषाओं में काम करने में सक्षम हैं।

कंपनी के मुख्य विपणन अधिकारी शुभाजीत सेन ने पीटीआई से कहा, ‘‘हम भारत में 4जी और ऑनलाइन एवं मध्यम श्रेणी के स्मार्टफोन बाजार विकास में क्षेत्रीय भाषाओं को अहम मानते हैं। यह ऐसा क्षेत्र है जिसकी सबसे ज्यादा अनदेखी की गई है।’’

शुभाजीत सेन ने कहा कि उनके शोध के मुताबिक ज्यादातर ग्राहक कई बार इसलिए फोन नहीं बदलते क्योंकि उनके पास अपनी भाषा का विकल्प नहीं होता जबकि अक्सर माना यह जाता रहा है कि वह कीमत ज्यादा होने के कारण ऐसा नहीं करते।

कंपनी दो नए स्मार्टफोन यूनाइट-4 और यूनाइट-4 प्रो पेश करेगी जिनमें 12 भारतीय भाषाओं में काम करने की सुविधा होगी। कंपनी ने इसकी बिक्री के लिए नये नारे ‘अंग्रेजीपंती को दिखाओ अंगूठा’ को प्रयोग करने का निर्णय किया है।  (पीटीआई)

--------------

यह कहानियाँ भी पढ़ें..

ज़िंदगी का खेल हो या खेल की दुनिया, अपने नियमों को सरल ही रखते हैं उद्यमी इंजीनियर कुमार पुष्पेश

डेकोग्राफ़ी से दूसरों का घर संवार कर ख़ुद को निखार रही हैं करिश्मा शाह और निशी ओझा

सलाख़ों के उस पार बसाया रंगों का नया संसार, 22 क़ैदी चित्रकारों ने बनाये 200 से अधिक चित्र

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...