एक और भारतीय महिला को ट्रंप ने दिया शीर्ष प्रशासनिक पद

0

अपनी ‘ड्रीम टीम’ के तहत अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दूसरी भारतीय अमेरिकी महिला डॉ. सीमा वर्मा को शीर्ष प्रशासनिक पद के लिए नामित किया और उन्हें स्वास्थ्य विभाग में एक संघीय एजेंसी का प्रभारी नियुक्त किया।

डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप
इससे अमेरिका की स्वास्थ्य प्रणाली में बहुत बड़ा बदलाव आएगा : डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने एक बयान में कहा, ‘मुझे डॉ. सीमा वर्मा को सेंटर्स फोर मेडिकेयर एंड मेडिकएड सर्विसेज की प्रशासक नामित करते हुए खुशी है।’ यह घोषणा कांग्रेस सदस्य टॉम प्राइस का अपना स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री नामित करने के साथ की गयी है। मेडिकेयर और मेडिकएड में देश में जानी-मानी विशेषज्ञ वर्मा सेंटर्स फोर मेडिकेयर और मेडिकएड सर्विसेज की प्रशासक के रूप में अपनी सेवा प्रदान करेंगी।

उन्हें मेडिकेयर और मेडिकएड नीति में सलाह देने तथा राज्यों को जटिल व्यवस्थाओं को आगे बढ़ाने में दशकों का अनुभव है। अध्यक्ष प्राइस और सीमा वर्मा एक साथ ड्रीम टीम हैं जो सभी अमेरिकियों के फायदे के लिए स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में बड़ा बदलाव लाएगी : डोनाल्ड ट्रंप

पिछले हफ्ते ट्रंप से भेंट करने वाली वर्मा ने कहा, ‘मैं निर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा नामित होकर सम्मानित महसूस कर रही हूं।’ वर्मा के नामांकन से कुछ दिन पहले भारतीय अमेरिकी निक्की हेली को ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका का दूत नियुक्त किया था।