इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ डिजिटल टेक्नोलाजी की स्थापना तिरुपति में होगी

0

आंध्र प्रदेश सरकार का सूचना प्रौद्योगिकी विभाग तिरूपति में पांच उत्कृष्ठ स्कूलों के साथ इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ डिजिटल टेक्नोलाजी स्थापित करेगा।

सूचना प्रौद्योगिकी तथा सूचना एवं जन संपर्क मामलों के मंत्री पी रघुनाथ रेड्डी ने कहा कि संस्थान में इंटरनेट आफ थिंग्स एंड क्लाउड, साइबर सुरक्षा, बिग डेटा एनालिटिक्स, मोडल कंप्यूटिंग तथा डिजिटल यूजर एक्सपेरिएंस के क्षेत्र में उत्कृष्ठ स्कूल होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘इन क्षेत्रों में दुनिया भर में शीर्ष आईटी कंपनियों के विशेषज्ञ संस्थान में प्रशिक्षण उपलब्ध कराएंगे।’’

मंत्री ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल की आज हुई बैठक में संस्थान के गठन को मंजूरी दी गयी। रेड्डी ने कहा कि मंत्रिमंडल ने असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले 1.5 करोड़ कर्मचारियों के बीमा पालिसी शुरू किये जाने को भी मंजूरी दे दी है।

‘चंद्राना बीमा’ नाम की योजना के तहत दुर्घटना में मौत होने पर मुआवजे के रूप में पांच लाख रपये तथा अपंगता की स्थिति में 3.2 लाख रपये का भुगतान किया जाएगा।(पीटीआई)

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...