स्टार्टअप्स के लिए 100 करोड़ का ओएनजीसी कोष

0

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम :ओएनजीसी: ने क्षेत्र के संबंध में नई सोच और विचारों को आगे बढ़ाने के लिए 100 करोड़ रुपये का स्टार्टअप कोष बनाया है।

कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘यह पहल ‘ओएनजीसी स्टार्टअप’ सरकार की स्टार्टअप इंडिया पहल के अनुरूप है।’’ इस पहल के तहत ओएनजीसी स्टार्टअप्स के लिए शुरुआती पूँजी, मदद, बाजार संपर्क का संरक्षण और उससे आगे पूरी सहयोग श्रृंखला उपलब्ध कराएगी।

‘ओएनजीसी स्टार्टअप’ का मकसद तेल एवं गैस क्षेत्रों में नए लागू करने वाले विचारों लाना है। ओएनजीसी इस पहल को आगे बढ़ाने को एक वेबसाइट भी स्थापित कर रही है।

ओएनजीसी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक दिनेश के सर्राफ ने कहा कि यह पहल युवाओं भारतीयों में उद्यमशीलता को प्रोत्साहन देगी। इसके तहत तेल एवं क्षेत्र के स्टार्टअप की वृद्धि को एक अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित किया जाएगा।- पीटीआई

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...