सलमान खान बने 2018 के सबसे अमीर सेलिब्रिटी, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

0

फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलिब्रिटी की कुल आय 3,140.25 करोड़ है, जिसका 8.06 प्रतिशत (253.25 करोड़) अकेले सलमान की कमाई है।

सलमान खान, दीपिका पादुकोण और विराट कोहली
सलमान खान, दीपिका पादुकोण और विराट कोहली
52 साल के सलमान खान ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और लगातार तीसरे साल फोर्ब्स इंडिया की लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए हैं। 100 सबसे अमीर सेलिब्रिटीज़ की लिस्ट में खान 253.25 करोड़ की सालाना कमाई करने वाले सेलिब्रिटी हैं।

फोर्ब्स इंडिया ने अपनी रिचेस्ट इंडियन 2018 सेलिब्रिटी की लिस्ट जारी की है, जिसमें सलमान खान का नाम सबसे ऊपर हैं। सलमान 2018 के सबसे अमीर सेलिब्रिटी हैं। सलमान ने नंबर वन में अपनी जगह क्रिकेटर विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए बनाई है। इस लिस्ट में और भी कई बड़े नाम हैं, जिनमें महेंद्र सिंह धोनी, अमिताभ बच्चन, और रणवीर सिंह भी शामिल हैं। दूसरे पायदान पर रहने वाले शाहरुख खान इस बार 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं और दीपिका पादुकोण प्रियंका चोपड़ा से आगे निकल गई हैं।

सलमान खान उन सेलिब्रिटीज़ में हैं, जिनके सिर्फ नाम पर फिल्में हिट हो जाती। फोर्ब्स की मानें तो बॉक्स अॉफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सलमान अब सबसे अमीर सेलिब्रिटी बन गए हैं। एक्टिंग उन्हें भले ही बहुत अच्छी न आती हो, जैसा कि वो हमेशा खुद भी कहते हैं, लेकिन नंबर वन कैसे बने रहना है ये उनसे बेहतर कोई नहीं जानता। फिर वो रैंकिंग फिल्मों की शोहरत को लेकर हो या अमीरी की हो।

52 साल के सलमान खान ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और लगातार तीसरे साल फोर्ब्स की लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए हैं। 100 सबसे अमीर सेलिब्रिटीज़ की लिस्ट में खान 253.25 करोड़ की सालाना कमाई करने के साथ-साथ सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय सेलिब्रिटी बन कर सामने आए हैं। सुल्तान की इस साल की कमाई में टाइगर जिंदा है और रेस 3 के कलेक्‍शंस के साथ ही टीवी अपीयरेंस और ब्रैंड एंडोर्समेंट्स का पूरा-पूरा योगदान रहा है।

फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलिब्रिटी की कुल आय 3,140.25 करोड़ है, जिसका 8.06 प्रतिशत यानी कि 253.25 करोड़ अकेले सलमान की कमाई है। सलमान खान के बाद दूसरे नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हैं, जिनकी सालाना कमाई 228.09 करोड़ है। पिछले साल की अपेक्षा इस साल (2018) कोहली ने 116.53 प्रतिशत ज्यादा कमाई की है।

लिस्ट में खिलाड़ी अक्षय कुमार तीसरे नंबर पर हैं। 2017 में अक्षय की कमाई 98.25 करोड़ थी और इस बार 185 करोड़ रही। अक्षय के बाद दीपिका पादुकोण ने फोर्ब्स सेलिब्रिटी लिस्ट में चौथा स्थान पाया है, इसके साथ ही टॉप 10 में जगह बनाने वाली दीपिका पहली अभिनेत्री बन गई हैं। दीपिका की इस साल की कमाई 112.8 करोड़ रही है। उनकी कमाई में सबसे बड़ी भूमिका उनकी विवादित फिल्म पद्मावत ने निभाई है। दीपिका ने अपने पति रणवीर सिंह को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। 2017 में दीपिका की कमाई 59.45 थी।

फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट में कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी को पांचवें नंबर पर रखा गया है। उनकी इस साल की कमाई 101.77 करोड़ रही। वहीं 97.50 करोड़ की कमाई के साथ बॉलीवुड एक्टर आमिर खान छठे नंबर पर हैं। सातवें नंबर पर अमिताभ बच्चन ने 96.17 करोड़ की कमाई के साथ अपनी जगह बनाई है।

एक ओर जहां दीपिका चौथे नंबर पर रहीं, वहीं रणवीर सिंह आठवें पायदान पर हैं और उनकी सालाना कमाई 84.7 करोड़ है। लंबे समय से कम नज़र आने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 9वें पायदान पर हैं, जिनकी सालाना कमाई 80 करोड़ है और अजय देवगन 74.5 करोड़ की कमाई के साथ 10वें नंबर पर हैं।

फोर्ब्स की पूरी लिस्ट http://www.forbesindia.com पर भी देखी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: रणवीर और दीपिका ने शादी के 'ग्रीन रिसेप्शन' के जरिए दिया प्लास्टिक से दूर रहने का संदेश

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Related Stories

Stories by yourstory हिन्दी