यात्रियों की सुरक्षा के लिए 'ओला' करेगी 130 करोड़ रुपये निवेश...

0

पीटीआई


एप के जरिये टैक्सी सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी ओला यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए मार्च 2016 तक दो करोड़ डालर :130 करोड़ रुपये: का निवेश करेगी।

बेंगलुर की कंपनी ने अपने एप में नंबर छुपाने वाली विशिष्टता जोड़ी है जिससे चालक को ग्राहक के मोबाइल नंबर का पता नहीं चलता।

ओला के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रणय जीवराजक ने कहा, ‘‘ओला मंच के सभी ड्राइवर भागीदारों की जांच की जाती है और इन्हें स्थानीय प्राधिकरण द्वारा लाइसेंस दिया जाता है। उन्हें अनिवार्य प्रशिक्षण के दौर से गुजरना पड़ता है और समय-समय पर प्रतिक्रिया के आधार पर बाद में और प्रशिक्षण दिया जाता है। ’’ उन्होंने कहा कि यह नयी विशिष्टता भी इस साल सुरक्षा पहलों पर दो करोड़ डालर आवंटित करने की प्रतिबद्धता का अंग है।

ग्राहक का नंबर छुपाने की व्यवस्था से यात्रियों को होने वाली असुविधा का जोखिम खत्म होगा और चालकों का कॉल करने का खर्च बचेगा।

उन्होंने कहा ‘‘ओला वाहन चालक के व्यवहार और बातचीत की निगरानी भी कर सकेगा।’’ नंबर छुपाने के अलावा ओला मंच पर लाइव जीपीएस निगरानी, सेवा का ब्योरा, प्रतिक्रिया आदि की भी सुविधा होगी।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...