एचडीएफसी के आदित्य पुरी दुनिया के टॉप 30 सीईओ में से एक

टॉप 30 सीईओ की ये सूची अमेरिका की फाइनेंशियल मैगजीन बैरन्स (Barron's) ने जारी की है।

0

आदित्य पूरी HDFC के मैनेज़िंग डायरेक्टर हैं। अमेरिका की फाइनेन्शियल मैगज़ीन बैरन्स ने अपनी हालिया जारी रिपोर्ट में आदित्य को दुनिया के टॉप 30 सीईओ में शामिल किया है। ये कंपनी के साथ-साथ देश के लिए भी गौरव की बात है।

आदित्य पुरी: मैनेज़िंग डायरेक्टर, HDFC
आदित्य पुरी: मैनेज़िंग डायरेक्टर, HDFC
66 वर्षीय पुरी ने एचडीएफसी बैंक को स्टार्टअप से दुनिया के उच्च गुणवत्ता वाले बैंक में तब्दील किया: बैरन्स

दुनिया के 30 बेहतरीन सीईओ की लिस्ट में एचडीएफसी बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी का नाम भी सूची में शामिल किया गया है। यह लिस्ट हाल ही में अमेरिका की फाइनेंनशियल मैगज़ीन बैरन्स ने जारी की है। बैरन्स के अनुसार, 66 वर्षीय के आदित्य पुरी ने एचडीएफसी बैंक को स्टार्टअप से दुनिया के उच्च गुणवत्ता वाले बैंक में बदल दिया है। लोन रेग्युलेशंस का पालन करते हुए एचडीएफसी ने कार्पोरेट लोन से पूर्ण रूप से खुदरा बैंक के रूप में न केवल विस्तार किया, बल्कि बेहतरीन रिटर्न भी हासिल किया है।'

अमेरिका की फाइनेन्शियल मैगज़ीन बैरन्स ने अपनी जारी रिपोर्ट में लिखा है, कि आदित्या पुरी 2014 में सिलिकॉन वैली की यात्रा के दौरान एक बड़े डिजिटल पैरोकार के रूप में उभरे हैं। साथ ही मैगज़ीन में ये भी लिखा है, कि आदित्य ने हॉलमार्क स्टाइल में भारत के दूसरे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक को डिजिटल स्पॉट बना दिया है।

यदि बैरन्स की मानें तो नोटबंदी के दौरान डिजिटल होने की रेस में HDFC को काफी फायदा हुआ है। जो दुनिया भर में उसके महत्वपूर्ण स्थान को उजागर कर रहा है।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...