मुझे लगता था मैं कुमार गौरव, अल पचीनो जैसा दिखता हूं : शाहरूख

0


सुपरस्टार शाहरूख खान ने खुलासा किया है कि फिल्म नगरी में आने से पहले उन्हें लगता था कि वह बॉलीवुड अभिनेता कुमार गौरव की तरह दिखते हैं और बाद में उन्हें लगा कि उनका अक्स हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अल पचीनो से मिलता जुलता है।

अपनी आने वाली फिल्म ‘‘फैन’’ में खान सुपरस्टार आर्यन खन्ना और उनकी तरह ही दिखने वाले उनके प्रशंसक गौरव दोनों का किरदार निभा रहे हैं।


‘‘फैन’’ के ट्रेलर लॉन्च पर शाहरूख ने कहा, 

‘‘शुरू में मुझे लगता था कि मैं कुमार गौरव :अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे: की तरह दिखता हूं.. और वह पहले ऐसे स्टार थे जिनसे मैं मिलना चाहता था। तब मुझे बेहद खुशी होती थी कि मैं उनके :कुमार गौरव: जैसा अच्छा दिखता हूं। फिर कुछ समय बाद मुझे महसूस हुआ कि मैं अल पचीनो :अमेरिकी अभिनेता: की तरह दिखता हूं।’’ 

अभिनेता ने कहा, ‘‘अब 50 की उम्र में मैं खुद को अपने पिता के समान महसूस करता हूं। मुझे उम्मीद है कि एक समय ऐसा भी आएगा जब मैं खुद को खुद की तरह महसूस करूंगा।’’ ‘‘फैन’’ गौरव :शाहरूख खान: नाम के एक युवक की कहानी है जिसकी दुनिया सुपरस्टार आर्यन खन्ना :शाहरूख खान: के इर्द गिर्द घूमती है जिसे वह :गौरव: अपना भगवान कहता है।

दिल्ली की गलियों से निकलकर गौरव अपने भगवान यानी आर्यन खन्ना को जन्मदिन की मुबारकबाद देने के लिए सपनों की नगरी मुंबई आ जाता है। लेकिन जब चीजें उसकी योजना के मुताबिक नहीं होतीं तब सुपरस्टार के प्रति गौरव का यही जुनून और प्यार खतरनाक सनक में तब्दील हो जाता है। ‘‘फैन’’ की भूमिका को ‘‘डर’’, ‘‘बाजीगर’’ से अलग बताते हुए शाहरूख ने कहा कि यह शारीरिक तौर पर बहुत चुनौतीपूर्ण भूमिका थी, क्योंकि फिल्म में उन्हें एक 24 साल के युवक और एक सुपरस्टार की दोहरी भूमिका निभानी थी।

शाहरूख ने कहा, ‘‘मैं फिल्मों का प्रशंसक हूं। इस जगह रहकर मुझे बहुत मजा आता है।’’ यह पूछे जाने पर कि अगर उनका भी सामना गौरव जैसे प्रशंसक से हो तो वह क्या करेंगे, अभिनेता ने कहा कि वह उसके पास बैठेंगे और उसे समझाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक प्रशंसक को समझता हूं.. और चाहत अच्छी चीजों के लिए होनी चाहिए। जैसे कि आप सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, सानिया मिर्जा की अच्छी बातों को सीख सकते हैं।’’ फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर बड़ी संख्या में उनके चाहने वालों का हुजूम उमड़ा।

‘दिलवाले’ के स्टार ने कहा, 

‘‘29 फरवरी चार साल में एक बार आता है और पहली बार यशराज फिल्म्स :निर्माता: ने अपने स्टूडियो में प्रशंसकों को आने की इजाजत दी। निर्माता आदित्य चोपड़ा ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह मुझे चाहते हैं और उन्हें मालूम है कि मैं अपने प्रशंसकों से बेइंतहा मोहब्बत करता हूं।’’ 

यह फिल्म 15 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।