लंदन के पहले न्यूड रेस्तरां ‘द बुनियादी’ में मिट्टी के बर्तनों में हाथ से परोसा जाएगा खाना

0

अपने ग्राहकों को कपड़े पहनने या पूरी तरह निर्वस्त्र रहने की आजादी देने का वादा करने वाला रेस्तरां ‘द बुनियादी’ के नाम से शुरू हो रहा है।

रेस्तरां को चलाने वाली कंपनी लॉलीपॉप के संस्थापक सेब लयाल का कहना है, ‘‘हमारा मानना है कि लोगों को बिना किसी अशुद्धता.. बिना रसायन, बिना सिंथेटिक रंगों, बिना बिजली, बिना गैस, बिना फोन और यहां तक कि बिना कपड़ों के भी एक रात मजे करने और खुश रहने का मौका मिलना चाहिए। यह वास्तविक आजादी को महसूस करने का बस जरिया है।’’ 

उनका कहना है, ‘‘हमने इस जगह को डिजाइन करने में बहुत मेहनत की है, जहां ग्राहक जिससे भी बात करें वह खुला हो। बांस के बने प्राकृतिक दीवारों और मोमबत्ती की रोशनी ने इसे और बेहतर बनाया है।’’ खाना हाथ से बने मिट्टी के बर्तनों में परोसा जाएगा । 

ग्राहकों को रेस्तरां में प्रवेश से पहले अपना मोबाइल फोन और बाकि गैजेट बाहर ही छोड़ने पड़ेंगे, यहां तक कि उनके पास पहुंचने पर दिया गया गाउन भी बाहर छोड़ने का विकल्प होगा। यह रेस्तरां शनिवार को शुरू होगा। इसमें कपड़े पहने हुए लोगों का भी सेक्शन है, जहाँ वह भोजन करते वक्त कपड़ों में बैठ सकते हैं।

42 लोगों की बैठने की क्षमता वाले इस रेस्तरां की वेटिंग लिस्ट में 44,200 लोग हैं। यह सिर्फ तीन महीने के लिए खुलेगा।(पीटीआई)