स्मार्टसिटी परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन दिसंबर में

0

पीटीआई


केरल के मुख्यमंत्री ओमेन चांडी ने कहा कि स्मार्टसिटी परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन दिसंबर 2015 में किया जायेगा जो ज्ञान आधारित कंपनियों का केन्द्र होगा।

यहां से 18 किमी दूर कक्कानाड के स्मार्टसिटी पैवेलियन में निदेशक मंडल की 45 वीं बैठक में परियोजना की प्रगति की समीक्षा करने के बाद उन्होंने यह भी कहा कि परियोजना का दूसरा चरण भी उसी महीने में शुर किया जायेगा।

स्मार्टसिटी कोच्चि, कोच्चि के आईटी :सूचना प्रौद्योगिकी: गलियारे में 246 एकड़ में फैला है जो सभी सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी :आईसीटी:, मीडिया, वित्त एवं शिक्षा :शोध: कंपनियों का केन्द्र है जो भारत के भीतर और विदेशों से कंपनियों को आकषिर्त करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, ैस्मार्टसिटी परियोजना के पहले चरण में 6.5 लाख वर्ग फुट का ‘निर्मित क्षेत्र’ होगा। दूसरे चरण में 47 लाख वर्गफुट के साथ एक परियोजना को विकसित किया जायेगा। दूसरी परियोजना के पूरा होने के साथ यह 45,000 लोगों को सीधा रोजगार प्रदान करेगा। ै

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...