सेल्फी विद डाटर के पहले आनलाइन म्यूजियम में बेटियों के साथ 700 सेल्फी अपलोड़

0

एक साल पहले जींद के बीबीपुर गांव के पूर्व सरपंच सुनील जागलान द्वारा शुरू किए सेल्फी विद डॉटर अभियान को कामयाबी मिलने के बाद 3 दिन पहले 9 जून को ही शुरू किए गए सेल्फी विद डाटर का विश्व का पहला ऑनलाइन म्यूजियम भी बुलंदी पर है। इस ऑनलाइन म्यूजियम को भी देश के ही नहीं बल्कि विदेश में खूब पसंद कर रहे है। 3 दिन में ही करीब 42000 हजार लोगों ने इस साइट पर विजिट किया है और अब तक करीब 700 सेल्फी जो कि बेटियों के साथ है अपलोड़ हो चूकी है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने 3 दिन पहले अपनी भतीजी के साथ सेल्फी डालकर इस प्रकार के पहले ऑनलाइन म्यूजियम का शुभारम्भ किया था।

सेल्फी विद डाटर के ऑनलाइन म्यूजियम में अभिनेता बिंदु दारा सिंह, गेट्र खली, अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी फोगाट बहनों के पिता महाबीर फोगाट समेत अनेक राष्ट्रीय खिलाडिय़ों व देश विदेश लोगों ने भी अपनी बेटियों के साथ सेल्फी अपलोड की है। सेल्फी विद डॉटर के जनक पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने बताया कि उनका सपना था कि वह सेल्फी विद डाटर का म्यूजियम गांव बीबीपुर में बनाए और उसमें पूरा रिकार्ड रखा जाए। मगर जगह और पैसे की कमी के कारण वह इस प्रकार का म्यूजियम नहीं बना पाए। उनकी सोच थी कि उनके पास सेल्फी विद डॉटर अभियान के तहत जितनी भी सेल्फी आई। वह उसे बाकायदा फ्रेम करवाकर उसे म्यूजियम में रखना चाहते थे। मगर उनके पास ना तो जगह है और ना ही पैसे।

जागलान ने बताया कि उन्होंने अब ऑनलाइन म्यूजियम शुरू किया है जिसमें बेटियों की सभी सेल्फी सेफ रखी जाएगी और उसे देखकर लोगों को प्रेरणा मिल सके। जागलान ने बताया कि इस पर कोई भी बेटी के साथ सेल्फी की फोटो अपलोड कर सकता है तथा इसमें 18 लाख सेल्फी अपलोड हो सकती हैं। (पीटीआई)