महिलाओं को सम्मानित करेगा enamor, पुरस्कार राशि है एक लाख

देश भर की धाकड़ महिलाओं के सम्मानित करेगा enamor...

0

महिलाएं अगर एक साथ आ जाएं तो क्या कुछ नहीं कर सकतीं। देश भर में ऐसे कई ग्रुप्स हैं जिनकी कर्ता धर्ता केवल महिलाएं हैं और ऐसी ही धाकड़ महिलाओं के ग्रुप को सम्मानित करने जा रहा है एनामॉर (Enamor). इन महिलाओं को 'वी आर ऑल फैब्युलस अवॉर्ड' के नाम से एक सम्मान दिया जाएगा।

अगर आपका भी केवल महिलाओं द्वारा शुरू किया गया स्टार्टअप, उद्यम या व्यवसाय हैं तो जल्दी करें, क्योंकि अवॉर्ड के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 30 नवंबर है।

बिहार में एक बैंड है, केवल औरतों का। इस ग्रुप में 20 साल से लेकर 60 साल तक की महिलाएं शामिल हैं। जाहिरन, ये बिहार का पहला 'ऑल वुमन बैंड' है। इस बैंड की तारीफें यहीं नहीं खत्म नहीं होती हैं। इस बैंड में शामिल महिलाएं दलित समुदाय से आती हैं। जाति व्यवस्था के खिलाफ आवाजें बुलंद करतीं ये महिलाएं हर तरह के स्टीरियोटाइप्स को तोड़ रही हैं। उनके गाने सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ हल्ला बोल हैं। वो एकदम टिपटॉप रहती हैं। परफेक्टली लगाया लिप कलर और सुंदर कपड़ों में ये महिलाएं किसी रॉकस्टार से कम नहीं दिखतीं। खास बात ये है, कि ये बैंड बिहार के दानापुर जैसे छोटे से स्थान में बनाया गया है।

ये एक उदाहरण है कि कैसे महिलाएं अगर एक साथ आ जाएं तो क्या कुछ नहीं कर सकतीं। देश भर में ऐसे कई ग्रुप्स हैं जिनकी कर्ता धर्ता केवल महिलाएं हैं और ऐसी ही धाकड़ महिलाओं के ग्रुप को सम्मानित करने जा रहा है एनामॉर (Enamor). इन महिलाओं को 'वी आर ऑल फैब्युलस अवॉर्ड' के नाम से एक सम्मान दिया जाएगा। वी आर ऑल फैब्युलस का हिंदी में तर्जुमा होगा कि हम हर तरह से शानदार हैं। इस अवॉर्ड के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है 30 नवंबर। तो जल्दी कीजिए, अगर आपका भी केवल महिलाओं द्वारा शुरू किया गया स्टार्टअप, उद्यम या व्यवसाय है। जो लोग भी इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं, ये बातें जरूर ऐसे ऑल वुमन ग्रुप तक पहुंचाएं।

Enamor का ये वी आर ऑल फैब्युलस अवॉर्ड उन महिलाओं के नाम है, जिनमें दुनिया को प्रेरणा देने की कूवत है। वो महिलाएं जो किसी के रोके नहीं रुकीं, वो महिलाएं जिनके सपनों की कोई सीमा नहीं है, वो महिलाएं जो अपने दम पर आसमां झुका देने की काबिलियत रखती हैं, उन सभी महिलाओं को सम्मानित करने का वक्त आ गया है। अब आपको बता देते हैं कि इस अवॉर्ड में किस-किस क्षेत्र से नामांकन किया जा सकता है। श्रेणियां है, 

आंत्रप्रेन्योरशिप, 
सोशल इंपैक्ट, 
हेल्थ-फिटनेस-स्पोर्ट्स, 
आर्ट एंड एंटरटेनमेंट, 
टेक्नॉल्जी, 
एजुकेशन।
 

नामांकन करने के लिए आपको केवल weareallfabulous.enamor.co.in पर जाना पड़ेगा और वहां पर खुद को दर्ज कराना होगा। वहां अपने ग्रुप की डीटेल्स भरिए और अप्लाई कर दीजिए। हर श्रेणी में से दो पुरस्कार दिए जाएंगे। विनर और फर्स्ट रनर अप का। पहले पुरस्कार में दिया जाएगा 1 लाख रुपए, योरस्टोरी पर आपकी एक स्टोरी, विजेता ट्रॉफी और एक डिजिटल स्टीकर जिसे कंपनी की वेबसाइट पर इंबेड किया जा सकता है। ये पुरस्कार उस ग्रुप को मिलेगा जिसके अंदर सबसे ज्यादा काम करने की ललक, रिस्क को चुनौती देने की हिम्मत और टीम स्प्रिरिट दिखाई देगी।

फर्स्ट रनर अप को मिलेगा 50 हजार रुपए। साथ ही विजेता और रनर्स अप को मिलेगा Enamor की तरफ से लॉन्जरी मेकओवर किट। सभी पार्टिसिपेंट्स को मिलेगा Enamor की तरफ से गिफ्ट वाउचर। एक ज्यूरी बैठेगी जो ये डिसाइड करेगी कि कौन जीतेगा। ज्यूरी में शामिल होंगी बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुकीं महिलाएं। परिणाम दिसंबर में घोषित किए जाएंगे...

वीडियो देखा बिल्कुल न भूलें...

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Related Stories

Stories by yourstory हिन्दी