"स्वतंत्र, छोटे बजट की फिल्मों में रूचि दिखा रहे हैं दर्शक"

0

पीटीआई


निर्देशक और अभिनेता आमिर खान की पत्नी किरण राव खुश हैं कि लोग ना केवल स्वतंत्र एवं छोटे बजट की फिल्में बनाने में बल्कि उन्हें देखने में भी रूचि दिखा रहे हैं।

किरण का कहना है, ‘‘हम धीरे धीरे स्वतंत्र, छोटे बजट की फिल्मों के क्षेत्र में प्रवेश करने में सफल रहे हैं। ऐसे लोगों की संख्या बढ़ी है जो इस तरह की फिल्में बनाने और देखने में रूचि रखते हैं। यहां प्रतिभा है। यह एक अच्छी बात है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आमिर :खान: के अलावा कोई भी ‘लगान’ का निर्माण नहीं करना चाहता था। नयी फिल्मों के लिए वितरण, प्रदर्शन, वित्तपोषण एक शानदार शुरूआत होगी।’’ किरण को लगता है कि बुनियादी ढांचे का निर्माण करने की भी जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें बुनियादी ढांचे का निर्माण करने की जरूरत है। ऐसा केवल फिल्मनिर्माण जगत में नहीं है बल्कि भारत में हम आमतौर पर बुनियादी संरचना की कमी से जूझते हैं। मुझे लगता है कि हम अच्छे बुनियादी ढांचे का निर्माण करने वाला देश हैं। हमें व्यवस्थाओं के निर्माण की जरूरत है।’’ किरण इस समय आमिर खान प्रोडक्शंस :एकेपी: की दो फिल्मों के निर्माण में व्यस्त हैं। इनमें से एक ‘दंगल’ है और दूसरी आमिर के पूर्व प्रबंधक अद्वैत चंदन की फिल्म है।

फिल्म निर्माण के अलावा किरण बतौर निर्देशक ‘धोबी घाट’ के बाद अपनी अगली फिल्म पर भी काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस समय फिल्म की पटकथा लिख रही हूं। मैं फिल्म लिखने की कोशिश कर रही हूं। मुझे अब तक पता नहीं है कि यह किसी विधा की फिल्म है। हो सकता है कि मैं अगले साल निर्देशन में वापसी करूं।’’

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...