ई-रिक्शा और साइकिल की राह में रूकावट पैदा करने पर लगेगा जुर्माना

0

दिल्ली में मोटर वाहन रहित लेन में चल रहे ई-रिक्शा और साइकिल की राह में रूकावट पैदा करने पर 2,000 रूपये का जुर्माना लगेगा। दिल्ली सरकार ने नए नियमों वाला एक प्रस्ताव तैयार किया है जिसमें यह प्रावधान किया गया है।

लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार ने प्रस्ताव उप राज्यपाल नजीब जंग के पास उनकी अनुमति के लिए भेजा है और अनुमति मिलने के बाद इसे राष्ट्रीय राजधानी में लागू कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मोटर वाहन रहित लेन पर अतिक्रमण करके ई-रिक्शा के आनेजाने में रूकावट पैदा करने वालों पर 2,000 रूपये के जुर्माने का इसमें उल्लेख किया गया है।’’

अनुमान के मुताबिक दिल्ली में मोटर वाहन रहित लेन 30 किलोमीटर की सड़क पर है, लेकिन ज्यादातर पर स्थानीय लोगों का अतिक्रमण है।

आप सरकार ने राजधानी में बड़ी सड़कों पर बसों के लिए अलग लेन बनाने का प्रस्ताव पहले ही उप राज्यपाल के पास भेजा है और इसमें प्रावधान है कि बसों की लेन में बाधा पैदा करने वालों पर 2,000 रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा।( पीटीआई)

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...