ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को फ्लिपकार्ट-अमेजन की तरफ से 71% तक की छूट

0

भारत को आजाद हुए 70 साल पूरे हो चुके हैं और स्वतंत्रता दिवस की 71वीं वर्षगांठ मनाने के वास्ते ये कंपनियां 71 फीसदी तक का डिस्काउंट देने की घोषणा कर चुकी हैं। 

 9 अगस्त से दोनों कंपनियां अपनी-अपनी सेल को लाइव करेंगी। इस सेल में टीवी से लेकर एसी जैसे प्रॉडक्ट पर भारी छूट का दावा किया दा रहा है।

शाओमी के फोन खरीदने की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी यह है कि उस दिन रेडमी नोट-4 की सेल पूरे 72 घंटों तक चलेगी। अभी तक ये फोन केवल खास-खास दिन पर कुछ तय वक्त के लिए ही मिलते थे।

स्वतंत्रता दिवस के नजदीक आते ही ई-कॉमर्स साइट्स में अधिक से अधिक छूट देने की होड़ शुरू हो गई है। 9 अगस्त से दोनों कंपनियां अपनी-अपनी सेल को लाइव करेंगी। इस सेल में टीवी से लेकर एसी जैसे प्रॉडक्ट पर भारी छूट का दावा किया दा रहा है। ध्यान देने वाली बात यह है कि भारत को आजाद हुए 70 साल पूरे हो चुके हैं और स्वतंत्रता दिवस की 71वीं वर्षगांठ मनाने के वास्ते ये कंपनियां 71 फीसदी तक का डिस्काउंट देने की घोषणा कर चुकी हैं। अगर हम प्रॉडक्ट की कैटिगरी की बात करें तो लगभग 30 कैटिगरी में यह ऑफर लागू होगा।

साथ ही किसी खास डेबिट या क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने पर भी एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी मिलेगा। जैसे- फिल्पकार्ट ने HDFC बैंक के डेबिट या फिर क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने पर 10 फीसदी के इंस्टेट डिस्काउंट की घोषणा की है। फ्लिपकार्ट ने अपनी सेल का नाम 'द बिग फ्रीडम सेल' रखा है जो कि 9 अगस्त को शुरू होकर 11 अगस्त को खत्म होगी। इसमें मोबाइल फोन्स, टीवी, लैपटॉप, टैबलेट, हेडफोन, कैमरा जैसे प्रॉडक्ट पर भारी डिस्काउंट दिए जाएंगे। शाओमी के फोन खरीदने की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी यह है कि उस दिन रेडमी नोट-4 की सेल पूरे 72 घंटों तक चलेगी। अभी तक ये फोन केवल खास-खास दिन पर कुछ तय वक्त के लिए ही मिलते थे।

अमेजन इंडिया भी ग्रेट इंडियन सेल की शुरुआत करने जा रही है। यह सेल 9 अगस्त से शुरु होकर 12 अगस्त तक चलेगी। इस दौरान मोबाइल और एक्सेसरीज पर 40 फीसद तक का डिस्काउंट दिया जाएगा। अमेजन के ग्राहकों के लिए फायदे की बात यह होगी कि अगर वे प्राइम मेंबर हैं तो उनके लिए यह सभी डील्स आधे घंटे पहले लाइव हो जाएंगी। इस दौरान अगर ग्राहक एसबीआई के डेबिट और क्रेडिट का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें 15 फीसद एप के जरिए और 10 फीसद वेबसाइट के जरिए ऑफ दिया जाएगा।

साथ ही अमेजन पे में बैलेंस रखने पर 15 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा। वनप्लस, लेनोवो, हॉनर, सैमसंग मोटोरोला, आईफोन और सोनी जैसे ब्रैंड्स पर यूजर्स को फ्लैट समेत एक्सचेंज ऑफर भी दिया जाएगा। मोबाइल्स पर 35 फीसद तक का और पावरबैंक, ब्लूटूथ और हैडफोन्स पर 40 फीसद तक का डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा पेटीएम ने पहले ही अपने इंडिपेंडेंस डे की सेल को ओपन कर दिया है।

पढ़ें: अमेजन को टक्कर देने के लिए अब फ्लिपकार्ट भी बेचेगा रिफर्बिश्ड फोन

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...