इस वृद्ध दंपती की खुल गई किस्मत, एक के बाद एक लॉटरी में जीते करोड़ों रुपये

0

अमेरिका के मैसाच्युसेट्स स्टेट लॉटरी के तहत रानडोल्फ के रहने वाले 72 वर्षीय रॉबर्ट गुडविन ने 1,000,000 डॉलर की राशि जीती। 6 महीने पहले उनकी पत्नी जेन गुडविन ने इसी लॉटरी सिस्टम के तहत करोड़ों रुपये जीते थे।

रॉबर्ट और जेन
रॉबर्ट और जेन
रॉबर्ट ने एक अमेरिकी अखबार से बात करते हुए बताया कि जब उन्हें बताया गया कि वे लॉटरी में इतनी बड़ी राशि जीत चुके हैं तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। 

एक कहावत है कि जब खुदा देता है तो छप्पर फाड़ के देता है। अमेरिका के एक वृद्ध दंपती पर यह बिल्कुल सटीक बैठता है जिन्होंने एक के बाद साल भर में 12 करोड़ रुपये के मालिक बन बैठे वो भी बिना किसी मेहनत के। इसमें सिर्फ उनकी किस्मत का योगदान था। दरअसल मंगलवार को अमेरिका के मैसाच्युसेट्स स्टेट लॉटरी के तहत रानडोल्फ के रहने वाले 72 वर्षीय रॉबर्ट गुडविन ने 1,000,000 डॉलर की राशि जीती। 6 महीने पहले उनकी पत्नी जेन गुडविन ने इसी लॉटरी सिस्टम के तहत करोड़ों रुपये जीते थे।

जेन ने अगस्त में यह राशि जीती थी। इतना ही नहीं जिस स्टोर से रॉबर्ट ने लॉटरी टिकट खरीदा था उसे भी बोनस के तहत 10 हजार डॉलर यानी लगभग 7 लाख रुपये मिले।यह टिकट हॉलब्रुक के फास्ट लेन कनवीनिएंस से खरीदा था। रॉबर्ट को लगभग 650,000 डॉलर मिलेंगे। उन्होंने लॉटरी संस्था के अधिकारियों को बताया कि वे इन पैसों से मैसाच्युसेट्स से बाहर घूम के आएंगे। अमेरिका के इस इलाके में काफी बर्फबारी होती है और ये वृद्ध दंपती यहां रहते-रहते ऊब चुके हैं। रॉबर्ट ने यह लॉटरी सिर्फ 300 रुपये में खरीदी थी।

इसके अलावा वे इन पैसों से घर खरीदने और एक रेस्त्रां भी खोलने की ख्वाहिश जताई है। रॉबर्ट ने एक अमेरिकी अखबार से बात करते हुए बताया कि जब उन्हें बताया गया कि वे लॉटरी में इतनी बड़ी राशि जीत चुके हैं तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि ऐसा हो ही नहीं सकता और यह खबर झूठी है, लेकिन आखिर उन्हें यकीन करना ही पड़ा। क्योंकि ये बात सच थी। रॉबर्ट अपने एक छोटे से घर में एक कुत्ते और दो बिल्लियों के साथ रहते हैं। रॉबर्ट ने जितनी राशि जीती है उसमें से लगभग डेढ़ लाख रुपये टैक्स के रूप में काट लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: महिलाओं के लिए सैनिटरी पैड मशीन लगाने वाला पहला रेलवे स्टेशन बना भोपाल

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Related Stories

Stories by yourstory हिन्दी