केबीसी के इस सीजन में सबसे पहले एक करोड़ जीतने वाली महिला के बारे में जानिए

0

अनामिका से पहले इस सीज़न में हरियाणा के बिरेश चौधरी ने 50 लाख और अरुण सिंह ने 25 लाख़ की रकम जीती थी, जो इस सीज़न की सर्वाधिक कमाई गई रकम थी।

KBC में अमिताभ बच्चन (फोटो साभार-सोशल मीडिया)
KBC में अमिताभ बच्चन (फोटो साभार-सोशल मीडिया)
 जल्द ही केबीसी में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी सिंधु भी नज़र आने वाली हैं। अमिताभ बच्चन ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा था कि पी.वी. सिंधु के सेट पर पहुंचने वाले पल उनकी लिए काफी खास हैं।

भारतीय टेलिविजन जगत में 'कौन बनेगा करोड़पति' एकमात्र ऐसा शो है जो न केवल लोगों का मनोरंजन करता है बल्कि उनके सपनों को उड़ने के लिए पंख भी देता है। टीवी पर यह शो देखने वाले अधिकतर लोग यही सोचते हैं कि काश उन्हें भी केबीसी की हॉटसीट पर बैठने का मौका मिल जाता। लेकिन इस जगह पर पहुंचने वालों को भी हर कदम पर सवालों की एक नई बाधा पार करनी होती है। बहुत कम ही लोग ऐसे होते हैं जो यहां से करोड़ रुपये की राशि जीतकर अपने घर ले जाते हैं। केबीसी के इस एपिसोड में अभी तक कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं आया जो एक करोड़ रुपये जीतकर गया हो। लेकिन अगर आप इस इंतजार में थे, तो जान लीजिए कि झारखंड की एक महिला के खाते में केबीसी-9 के इस बार का पहला एक करोड़ का खिताब गया है।

इस करोड़पति बनाने वाले शो में एक करोड़ जीतने वाली महिला झारखंड राज्य की अनामिका मजूमदार हैं जिन्होंने इतनी बड़ी रकम जीतकर इतिहास रच दिया है। जमशेदपुर की रहने वाली अनामिका शादीशुदा होने के साथ ही दो बच्चों की मां भी हैं। वह एक एनजीओ भी चलाती हैं जिसका नाम है 'फेथ इन इंडिया'. यह एनजीओ झारखंड के ग्रामीण इलाकों के लोगों के लिए काम करता है। सूत्रों के मुताबिक इस शो में जीतने वाली रकम को अनामिक अपने एनजीओ के कामकाज में लगाएंगी।

शो में एक करोड़ की राशि जीतने वाली महिला अनामिका
शो में एक करोड़ की राशि जीतने वाली महिला अनामिका

भले ही लोग यह सोचते हों कि उन्होंने एक बड़ा मौका छोड़ दिया लेकिन अगर देखा जाए तो यह उनका बड़ा ही महत्वपूर्ण फैसला था। 

हैरानी वाली बात है कि अनामिका ने सिर्फ एक करोड़ रुपये ही नहीं जीते बल्कि 7 करोड़ के लिए क्वॉलिफाई भी किया। हालांकि वह और पैसों के लालच में नहीं पड़ीं और एक करोड़ से ही खुद को संतुष्ट कर लिया। उन्होंने आगे का गेम नहीं खेला। क्योंकि केबीसी के नियमों के मुताबिक अगर वह आगे का खेल खेलतीं और गलत उत्तर देतीं तो उन्हें यह रकम भी नहीं मिलती। भले ही लोग यह सोचते हों कि उन्होंने एक बड़ा मौका छोड़ दिया लेकिन अगर देखा जाए तो यह उनका बड़ा ही महत्वपूर्ण फैसला था। यह वह मौका था जबकि उन्हें एक सवाल का सही जवाब देने पर काफी सारे पैसे मिल जाते, लेकिन वहीं गलत जवाब देने पर उनके हाथ कुछ भी नहीं आता।

अनामिका के इस शो को ऑन एयर होने में अभी कुछ वक्त है, लेकिन सूत्रों के हवाले से निकली खबर ने चर्चाएं तेज कर दी हैं। इस शो की यही खासियत है कि यह अपने रोमांच और सस्पेंस से सभी दर्शकों को बांधे रखता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनामिका के करोड़पति बनने वाले एपिसोड की शूटिंग पूरी हो चुकी है और बहुत जल्द ही यह टीवी चैनल पर प्रसारित भी होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनामिका जौसे ही करोड़पति बनीं अमिताभ बच्चन चीख उठे। उन्होंने लगभग चिल्लाते हुए कहा आप इस शो की पहली करोड़पति बन गई हैं। अनामिका ने जब ये रकम जीती तो अपने आंसू नहीं रोक पाईं।

अनामिका के साथ उनकी मम्मी भी फूट-फूटकर रो पड़ी। केबीसी से 1 करोड़ की बड़ी रकम जीतना आसान नहीं है। इस जीत के बाद के बाद अनामिका की जिंदगी बदल गई। शो के इस सीजन में अभी तक कोई भी व्यक्ति एक करोड़ की राशि नहीं जीत पाया था। इससे पहले बीरेश चौधरी नाम के शख्स 1 करोड़ रुपये के सवाल तक पहुंचने में कामयाब रहे, लेकिन उस सवाल का जवाब नहीं जानने के कारण उन्होंने 50 लाख रुपये जीतकर खेल को क्विट कर दिया था।

यह भी पढ़ें: गरीब बच्चों को पढ़ाने में जी जान से जुटी हैं ये बैंक मैनेजर

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Related Stories