एक दिन में एक अरब लोगों ने किया फेसबुक का इस्तेमाल

24 अगस्त 2015 को एक अरब लोगों ने किया फेसबुक का इस्तेमालहर सात में एक व्यक्ति ने फेसबुक के ज़रिए खुद को जोड़ने की कोशिश कीकंपनी के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यह जानकारी दीआमतौर पर फेसबुक के करीब 1.5 अरब उपयोगकर्ता एक महीने में कम से कम एक बार लॉगइन करते हैं

0

पीटीआई


सोशल मीडिया कनेक्टिविटी के मामले में एक नया मील का पत्थर जोड़ते हुए एक अकेले दिन में दुनिया भर के एक अरब लोगों ने फेसबुक पर लॉग इन किया।

कंपनी के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यह जानकारी देते हुए फेसबुक पर लिखा, ‘‘हमने अभी अभी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हासिल किया है। पहली बार किसी एक दिन एक अरब लोगों ने फेसबुक का इस्तेमाल किया।’’ कैलिफोर्निया आधारित सोशल नेटवर्किंग की दिग्गज कंपनी के अनुसार यह उपलब्धि गत सोमवार यानी 24 अगस्त को हासिल की गयी।

जुकरबर्ग ने कहा, ‘‘दुनिया के हर सात में से एक व्यक्ति ने अपने दोस्तों और परिवार के साथ जुड़ने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल किया।’’ उन्होंने कहा कि हमारा फेसबुक समुदाय हमारे आधुनिक विश्व में उपलब्ध अवसरों में सब को शामिल करने के लिए हर व्यक्ति को एक आवाज देता है।

31 साल के जुकरबर्ग ने कहा, ‘‘और ज्यादा खुला और जुड़ा हुआ विश्व एक बेहतर विश्व है। आप जिनसे प्यार करते हैं यह उनके साथ आपके संबंध मजबूत करता है, अधिक अवसरों के साथ एक अर्थव्यवस्था को मजबूत करता है और हमारे सभी मूल्यों को प्रदर्शित करने वाले एक ज्यादा मजबूत समाज का निर्माण करता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे समुदाय का हिस्सा बनने के लिए और यह मील का पत्थर हासिल करने के लिए आपने जो कुछ किया है, उसके लिए आपका शुक्रिया। हम साथ मिलकर जो हासिल करते हैं उसे देखने के लिए मैं उत्साहित हूं।’’ फेसबुक के करीब 1.5 अरब उपयोगकर्ता एक महीने में कम से कम एक बार लॉग इन करते हैं लेकिन किसी एक दिन लॉग इन करने के लिहाज से यह सबसे ज्यादा संख्या है।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...